Breaking

रविवार, 7 जुलाई 2024

हिंदू हिंसक होता तो ....., 2 साल के बाद सार्वजनिक मंच से बोली नूपुर शर्मा, "राहुल गांधी का हिंदू विरोधी बयान आया था सामने"

हिंदू हिंसक होता तो 2 साल के बाद सार्वजनिक मंच से बोली नूपुर शर्मा, "राहुल गांधी का हिंदू विरोधी बयान आया था सामने"

लगभग दो साल पहले अपने एक विवादास्पद बयान के बाद राजनीतिक पटल से लगभग गायब हुईं नूपुर शर्मा ने आखिर अपनी चुप्पी तोड़ी है।गाजियाबाद के रामप्रस्थ ग्रीन कैंपस में आयोजित एक भागवत कथा के दौरान पूर्व बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी। नूपुरने आरोप लगाया कि इस देश में सनातनियों को खत्म करने की एक साजिश हुई, जिसे उन्होंने महसूस किया है।राहुल गांधी का नाम लिए बिना नूपुर ने कहा कि जब ऊंचे पदों पर बैठे लोग ये कहते हैं कि हिंदू हिंसक हैं या जब कुछ अन्य लोग कहते हैं कि सनातनियों का सफाया कर दो, तो उस साजिश को समझना चाहिए। नूपुर शर्मा ने कहा कि अगर हिंदू हिंसक होता तो अपने ही देश में एक हिंदू बेटी को इतने सुरक्षा घेरे में जिदंगी नहीं गुजारनी पड़ती। उन्होंने कहा कि वो कुछ भी कहें, तो वाह-वाह और अगर मैं कुछ कहूं तो सिर तन से जुदा. ऐसा नहीं चलेगा। हमारा देश अपने संविधान से चलेगा, न कि किसी मजहबी या शरिया कानून के हिसाब से चलेगा।दरअसल, 1 जुलाई को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि हिंदुस्तान अहिंसा का देश है, यह डरता नहीं है। हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया- डरो मत, डराओ मत. शिवजी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत। दूसरी तरफ जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा..नफरत-नफरत-नफरत... आप हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए.' राहुल के बयान पर पीएम मोदी खड़े हुए और इसे गंभीर बात बताया। पीएम मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है।भागवत कथा के आयोजक और रामप्रस्थ ग्रुप के चीफ जनरल मैनेजर भास्कर गांधी ने कहा कि कैंपस में दुर्गा मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत पिछले 4 दिन से भागवत कथा चल रही है. इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने नूपुर शर्मा भी आईं थीं।हाल ही में नूपुर शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में कहा था कि हिंसक हिंदू नहीं, बल्कि वो हैं जो हिंदुओं के नरसंहार की बात करते हैं। धर्म एव हतो हन्ति धर्मो रक्षति रक्षितः तस्माद्धर्मो न हन्तव्यो मा नो धर्मो हतोऽवधीत्... अर्थात- जो स्वधर्म (हिंदू) विमुख होकर धर्म का विनाश कर देता है, उस का विनाश धर्म कर देता है, जो धर्म की रक्षा करता है, धर्म उसकी रक्षा करता है.क्या था विवाद?
साल 2022 में एक टीवी न्यूज चैनल पर बहस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी, जिसको लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भड़क गए थे। हालांकि इस टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा ने कहा था कि वायरल वीडियो एडिटेड है, जिसे एक फैक्ट चेकर ने शेयर किया है। इस वीडियो के शेयर होने के बाद से उन्हें इस्लामिक कट्टरपंथियों से धमकियां मिली थीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments