Breaking

शनिवार, 1 जून 2024

शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतगणना के लिए प्रत्याशियों, राजनैतिक दलों के साथ डीएम, एसपी ने की बैठक

लखीमपुर खीरी 01 जून। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के मतगणना कार्य को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा, सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने राजनैतिक दलों, प्रत्याशियों एवं प्रत्याशियों के निर्वाचन अभिाकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।  

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जनपद लखीमपुर में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना कार्य कृषि उत्पादन मण्डी समिति राजापुर में 04 जून को प्रातः 08 बजे से प्रारम्भ किया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि मतगणना प्रक्रिया को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ गल्ला मण्डी के चप्पे-चप्पे की निगरानी हेतु सीसीटीवी कैमरे स्थापित किये जा रहे हैं। प्रत्याशियों से यह भी अपेक्षा की कि अपने-अपने मतगणना अभिकर्ताओं को समय से गल्ला मण्डी परिसर में उपस्थित होने के लिए कहें ताकि मतगणना कार्य की प्रक्रिया समय से प्रारम्भ की जा सके।  

बैठक के दौरान जानकारी दी गयी कि गणना अभिकर्ता अपनी विधान सभा क्षेत्र में निर्धारित टेबिल पर ही रह सकेंगे। उन्हें दूसरी टेबिल या अन्य स्थान पर इधर-उधर जाने की अनुमति नहीं होगी। कोई मतगणना अभिकर्ता/निर्वाचन अभिकर्ता/प्रत्याशी मतगणना केन्द्र पर मोबाइल, स्पाई पेन, कैमरा या अन्य कोई इलेक्ट्रानिक डिवाइस अथवा ज्वलनशील पदार्थ/वस्तु, लाईटर, बीड़ी-सिगरेट, गुटका, पान मसाला, पान, पानी की बोतल आदि लेकर नहीं जायेंगे। मतगणना एजेन्ट को जो बैज/प्रवेश पास दिया जायेगा उसे वह अपने वस्त्र पर सम्मुख इस प्रकार लगायेंगे कि वह दूर से ही प्रदर्शित होता रहे। 

डीएम ने बताया कि मतगणना अभिकर्ता को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 128 में दिये गये उपबन्धों का पालन करना होगा तथा मतगणना हाल में शिष्ट आचरण करते हुए गणना कार्मिकों के साथ अपेक्षित सहयोग करना होगा तथा मतगणना की गोपनीयता भी बनाये रखनी होगी। परिणाम को नोट करने के लिए कागज़ व कलम लेकर मतगणना हाल में जाने की अनुमति होगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी पवन गौतम, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों केे ए.आर.ओ. श्रद्धा सिंह सहित अन्य अधिकारी, प्रत्याशी, प्रत्याशियों के निर्वाचन अभिकर्ता व राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments