Breaking

रविवार, 12 मई 2024

काशी में गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी गंगा आरती में हुए शामिल, नजारा देखकर हुए अभिभूत.

वाराणसी केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम दशाश्वमेधघाट पर आयोजित गंगा सेवा निधि के प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल हुए।भव्य गंगा आरती देख गृहमंत्री औैर मुख्यमंत्री अभिभूत दिखे। भाव विभोर कर देने वाली गंगा आरती के दौरान गृहमंत्री गंगा गीतों पर ताल देते भी दिखे। गृहमंत्री और मुख्यमंत्री को देखकर घाट पर मौजूद हजारों लोगों ने हर-हर महादेव के पारम्परिक उद्घोष से उनका स्वागत किया। इस पर दोनों राजनेताओं ने लोगों का गर्मजोशी से अभिवादन का जवाब मुस्कराकर हाथ जोड़कर दिया।
इससे पहले, निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा, कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी, सचिव सुरजीत सिंह, हनुमान यादव ने अंगवस्त्र, मोमेंटो और प्रसाद देकर स्वागत किया। गंगा आरती के बीच में गृहमंत्री और मुख्यमंत्री ने ड्रोन लेजर शो देखा। दशाश्वमेध घाट के सामने गंगा पार से तीसरे दिन शनिवार को ड्रोन लेजर शो का भव्य आयोजन हुआ। इसके जरिए काशी की कायाकल्प की दास्तां दिखायी गयी और बताया गया कि पीएम मोदी के 10 साल के कार्यकाल के दौरान पुरातन काशी कितनी आधुनिक हो गयी है। 
लेजर शो की प्रस्तुति में ड्रोन से आसमान में करीब 400 फीट की ऊंचाई पर लगभग 300 मीटर की चौड़ाई में लेजर शो का प्रदर्शन हुआ। इसके जरिए दिखायी गयी विविध कलाकृतियों ने काशी के सभी घाटों पर उपस्थित लोगों का मनमोह लिया। इन कलाकृतियों में बाबा विश्वनाथ के डमरू से लेकर काशी की प्रसिद्ध मां गंगा आरती, भव्य विश्वनाथ कॉरिडोर, भारत में बनी वंदे भारत ट्रेन के साथ भाजपा के निशान कमल, भाजपा का ध्वज और लोकसभा चुनावों में कमल के निशान रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments