Breaking

गुरुवार, 9 मई 2024

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए महिलाओं ने निकाली स्कूटी रैली, सीडीओ-एडीएम ने दिखायी हरी झंडी

लखीमपुर खीरी 09 मई। वोटर को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से महिला मतदाता जागरुकता स्कूटी रैली आयोजित हुई। सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने एडीएम संजय कुमार सिंह संग कलेक्ट्रेट से स्कूटी रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल महिलाएं मतदाता जागरूकता वाले संदेशों के पोस्टर लिए थीं। इस मौके पर डायट प्राचार्य बृजभूषण सिंह, डीआईओएस डॉ महेंद्र प्रताप सिंह, बीएसए प्रवीण तिवारी, एडीईओ तौसीफ अहमद समेत रैली में 150 महिला शिक्षिकाओं ने बढ़-चढ़कर कर प्रतिभाग किया।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है। मतदान के दिन अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। साथ ही दूसरे मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करें, जिससे जिले में शत-प्रतिशत मतदान हो सके। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जन-जन को संकल्पित होना होगा। एडीएम संजय कुमार सिंह ने महिला मतदाताओं एवं अन्य मतदाताओं को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता शपथ ग्रहण कराई। 

महिलाओं ने स्कूटी रैली में वोटर को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से छोड़ो सारे अपने काम, सबसे पहले करो मतदान, वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है स्लोगन लिखे तख्तियां लेकर जनमानस को मतदान के प्रति जागरूक कर रहीं थीं। यह स्कूटी रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होती हुई कलेक्ट्रेट में विसर्जित हुई। बता दें कि लोकसभा चुनाव मे मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से यह रैली निकाली गई। ताकि देश मे एक सशक्त सरकार बनाने में मतदाता अपना योगदान दे सके। रैली में शामिल महिला शिक्षकों ने मतदान की अपील वाले स्लोगन लिखी तख्तियां के जरिए लोगों को 13  मई मतदान दिवस पर अपने बूथ पहुंचकर सबसे पहले मतदान करने का सन्देश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments