Breaking

शनिवार, 13 अप्रैल 2024

Lmp : ईवीएम और वीवीपैट का हुआ प्रथम रेंडमाइजेशन


लखीमपुर खीरी 13 अप्रैल। लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने शनिवार को जनपद में विद्यमान समस्त आठ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए ईवीएम और वीवीपैटों का प्रथम रेंडमाइजेशन का पूरा कर लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम और वीवीपैटों का रेंडमाइजेशन कार्य कराया गया।

कलेक्ट्रेट स्थित जिला सूचना विज्ञान केंद्र के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम और वीवीपैट का प्रथम रेंडमाइजेशन हुआ, जिसके तहत जिले के कुल बूथ 2890 के सापेक्ष 125 प्रतिशत कंट्रोल यूनिट,125 प्रतिशत बैलेट यूनिट और 135 प्रतिशत वीवीपैट का रैंडमाइजेशन हुआ। 

प्रथम रेंडमाइजेशन में मशीनों को विधानसभावार आवंटित कर दिया गया। बताते चले की दूसरे रेंडमाइजेशन में इन मशीनों का बूथवार आवंटन होगा। इस अवसर पर एडीएम (वित्त एवं राजस्व) संजय कुमार सिंह, प्रभारी अधिकारी (ईवीएम) बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी संजय आनंद  जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी महेंद्र सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी तौसीफअहमद सहित अन्य संबंधित अधिकारी तथा राजनीतिक दलों के जुड़े हुए प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments