Breaking

मंगलवार, 2 अप्रैल 2024

संचारी रोग नियंत्रण अभियान का हुआ आगाज, डीएम ने किया शुभारंभ

● शहर से गुजरी जागरूकता रैली, वेक्टर कंट्रोल वाहन, किया जागरूक

● सामूहिक सहयोग से संचारी रोगों पर होगा नियंत्रण

लखीमपुर खीरी 01 अप्रैल। सोमवार को कलेक्ट्रेट से "संचारी रोग नियंत्रण अभियान" का भव्य आगाज हुआ। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, सीएमओ के साथ अभियान का फीताकाटकर शुभारंभ किया। इसके बाद जन जागरूकता रैली, वेक्टर कंट्रोल वाहनों का फ्लैग ऑफ कर रवाना किया।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मी अभियान के द्वारा आमजन को संचारी रोग के प्रति जागरूक करें। आपसी सामंजस्य बनाकर संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए शुरू हो रहे इस अभियान को सफल बनाएं। इस संदर्भ में जिन विभागों को जो भी जिम्मेदारियां दी गयी हैं। उसका पूरी जिम्मेदारी के साथ पालन किया जाए। डीएम ने निर्देश दिया कि अभियान के दौरान आमजन में इस बात का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाए कि संचारी रोग से पीड़ित होने पर बिल्कुल भी झोलाझाप चिकित्सकों के चक्कर में न पड़ें। बल्कि सरकारी चिकित्सालयों से सम्पर्क कर उपचार कराएं।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए सामूहिक रूप से सहयोग जरूरी है। सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने कहा कि घर, कार्यक्षेत्र तथा उसके आसपास पानी एकत्र न होने तथा मच्छरों के प्रजनन को रोकने हेतु आह्वाहन किया। बुखार होने पर बच्चों को बिना किसी देरी के उपचार के लिए सरकारी अस्पताल लाये। कोई भी बुखार दिमागी बुखार हो सकता है। संचारी रोगों के बारे में अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नम्बर 1800-180-5145 कॉल करें। इस अवसर पर डीपीआरओ सौम्यशील सिंह, ईओ संजय कुमार, एसीएमओ डॉ अनिल कुमार गुप्ता, डीपीएम अनिल यादव सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments