Breaking

मंगलवार, 16 अप्रैल 2024

"मानवता की सेवा का पर्याय बना रेडक्रॉस खीरी"

● जनपद के अग्नि पीड़ित परिवारों को रेडक्रॉस लगातार पहुंचा रही है मदद 

लखीमपुर। इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी लखीमपुर खीरी द्वारा जनपद खीरी के अग्नि पीड़ित परिवारों  को लगातार मदद पहुंचाई जा रही है, इसी क्रम में आज ग्राम बालुडीह और ग्राम महेवा के आग पीड़ित परिवारों को रेडक्रॉस द्वारा  राहत सामग्री  प्रत्येक परिवार को 1त्रिपाल,1किचेन सेट, एक बाल्टी, एक कंबल, दो दो टी शर्ट, कपड़े, दो दो हाइजीन किट, एक दरी (खेस)  सहित एक परिवार को लगभग 10,000 की सामग्री वितरित की गई।
    पीड़ितों ने रोते रोते रेडक्रॉस पदाधिकारियों को अपनी अपनी आप बीती सुनाई, बालूडीह के रहने वाले अरविंद जो कि बताशे बनाने का काम करते हैं ने बताया "कुछ ही दिनों में छोटे भाई की शादी थी समान आ चुका था, पैसे भी रखे थे सबकुछ जल कर राख हो गया समझ नही आता अब क्या करें, छोटे छोटे बच्चे हैं कैसे गुजारा करें , प्रधान जी से पूछ लो कुछ भी न बचा अब, हम,  हमारे दो छोटे छोटे बच्चे और पत्नी बची है बस।"
 आग में बुरी तरह जल गए ग्राम महेवा के अग्नि पीड़ित संजय का भी यही हाल है, पीड़ितों के अनुसार उन्हें प्रशासन से अभी तक कोई मदद नहीं मिली ऐसे में रेडक्रॉस के लोग उनके लिए बड़ा सहारा बनकर पहुंचे।
डा रविंद्र शर्मा चेयरमैन रेडक्रॉस खीरी ने ग्राम वासियों को आग से बचाव हेतु जागरूक भी किया, एवम जले हुए व्यक्ति को उचित परामर्श दिया।
  डा विजय यादव ने  पीड़ित संजय के लिए दवाई दिलवाने में सहयोग हेतु आश्वासन दिया l
आरती श्रीवास्तव सचिव रेडक्रॉस ने टीम के सभी सदस्यों डा रविंद्र शर्मा , डा विजय यादव, सुधाकर लाला, अंकित सिंह , सौरभ गुप्ता,  अधिवक्ता अनुराग सक्सेना आदि की सराहना करते हुए कहां जिस प्रकार सभी मिलकर फायर सेफ्टी हेतु ग्रामवासियों को जागरूक कर रहे हैं , पीड़ितों को राहत सामग्री पहुंचा रहें हैं ये निश्वार्थ सेवा का अद्भुत अनुकरणीय उदाहरण है, आप सभी के कार्यों से ही खीरी रेडक्रॉस मानवता की सेवा का प्रतीक बन गया हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments