Breaking

मंगलवार, 16 अप्रैल 2024

बीएसए खीरी के निर्देश पर नवाचारी मतदाता जागरूकता मुहिम ने पकड़ी गति


● जनपद के बूथ बूथ पर हो रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम 

जनपद में 13 मई को मतदान है। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पूरा जनपद एक जुट होकर मतदाता जागरूकता हेतु प्रयासों में लगा हुआ है । अब जनपद खीरी के बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने बूथ बूथ पर मतदान के लिए जागरूकता हेतु नवाचारी प्रयास शुरू कर दिया है । 

● संकुल स्तर पर हुए वृहद मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
बीएसए ने संदेश के माध्यम से निर्देश भेजकर की मुहिम की शुरुआत 


आज जनपद की 156 न्याय पंचायतों में एक साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए । बता दें पूरे जनपद में 156 न्याय पंचायतें हैं।  एक न्याय पंचायत से 05 शिक्षक संकुल चुने गए हैं इस प्रकार पूरे जनपद में कुल 780 शिक्षक संकुल हैं । प्रत्येक माह के तीसरे मंगलवार को राज्य परियोजना द्वारा निर्धारित एजेंडे पर शैक्षिक गुणवत्ता वृद्धि हेतु शिक्षक संकुल मीटिंग आयोजित की जाती है।  पूर्व की भांति अप्रैल माह की आज की मीटिंग भी संपन्न हुई लेकिन आज की शिक्षक संकुल मीटिंग का दृश्य कुछ और था । आज समस्त शिक्षक संकुल बैठकों में मतदाताओं को जागरूक करने हेतु शिक्षक संकुलों के साथ खंड शिक्षा अधिकारी, शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक एक साथ दिखे और अपने क्षेत्र में मतदान हेतु लोगों को प्रेरित करते हुए दिखे । इस संबंध में बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने पूर्व  में ही योजना बना ली थी । कल शाम और आज प्रातः संदेश के माध्यम से निर्देश भेजकर सभी शिक्षक संकुलों को अवगत कराया और मतदाता जागरूकता मुहिम की शुरुआत की ।


● 13 मई को मतदान हेतु बूथ बूथ पर जाएगा बीएसए का संदेश

मतदाता जागरूकता की इस मुहिम से जनपद के प्रत्येक बूथ पर मतदान हेतु संदेश जाएगा । जनपद के कोने कोने में एक किलोमीटर पर प्राथमिक विद्यालय हैं और प्रत्येक तीन किलोमीटर पर उच्च प्राथमिक विद्यालय अवस्थित हैं जिनमें 12000 के करीब शैक्षणिक स्टाफ के साथ साथ साढ़े चार लाख बच्चे अध्ययनरत हैं । बीएसए की इस रणनीति के माध्यम से पूरे जनपद के कोने कोने में मतदान हेतु संदेश जाएगा ।

● नामांकन हेतु किए जा रहे अभिभावक संपर्क में शिक्षक करेंगे मतदाताओं को जागरूक 

 जैसा कि नवीन शैक्षिक सत्र अप्रैल से प्रारंभ हो गया है।  नए नामांकन हेतु अभिभावकों से शिक्षकों द्वारा निरंतर संपर्क किया जा रहा है । शिक्षक जब संपर्क करने या गांव भ्रमण पर जाएंगे तब 13 मई को आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान हेतु जाने का संदेश भी शिक्षक देंगे। शिक्षकों में मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए उत्साह भी दिख रहा है । शिक्षकों से मिलने अभिभावक आयेंगे तब शिक्षक मतदान हेतु अवश्य बताएंगे । इस प्रकार अभिभावकों तक बड़े स्तर पर पूरे जनपद में संदेश जाएगा ।

● जनपद के इलेक्शन आइकॉन एस पी सिंह संग्रह करेंगे मतदाता जागरूकता का डाटा

 मतदाता जागरूकता हेतु जनपद के इलेक्शन आइकॉन शिक्षक एस पी सिंह बनाए गए हैं । शिक्षकों में प्रसन्नता है कि जनपद के इलेक्शन आइकॉन उनके विभाग से हैं । सभी शिक्षक भी उनके साथ इस मुहिम में उत्साह से भाग ले रहे हैं।  बीएसए ने इलेक्शन आइकॉन को कार्यक्रमों के बेहतर फोटोज और विडियोज के संग्रह हेतु भी निर्देशित किया है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments