Breaking

मंगलवार, 5 मार्च 2024

Lmp / प्रशिक्षण में गठित टीमों ने सीखीं चुनावी बारीकियां

● उड़नदस्ता, निगरानी, वीडिया सर्विलांस, वीडियो अवलोकन टीमों को मिला प्रशिक्षण

लखीमपुर खीरी 05 मार्च। आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल, निर्विघ्न एवं निष्पक्ष संपन्न करने के उद्देश्य से निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण सेल के लिये जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर जिले में गठित उड़न दस्ता, स्थैतिक निगरानी टीम, वीडियो अवलोकन टीम, लेखा टीम, वीडियो निगरनी टीम, मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुश्रवण समिति का प्रशिक्षण कार्यक्रम वरिष्ठ कोषाधिकारी अमित कुमार राय की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।

प्रशिक्षण में वरिष्ठ कोषाधिकारी अमित कुमार राय ने निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने को विभिन्न बिंदुओं पर अधिकारियों को प्रशिक्षित किया। निर्वाचन के दौरान उत्पन्न होने वाली चुनौतियों पर बारीकियां भी बताईं। चुनाव से संबंधित विभिन्न एप संचालन को बताया। निर्वाचन में अवरोध उत्पन्न करने वाले परिवहन, वस्तुओं का ट्रांसपोर्टेशन, ड्रग विभाग, आबकारी विभाग, वन विभाग आदि के दायित्व के बारे में भी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि हर एक केस का क्या फॉरमेट है, क्या विवरण अंकित करना है आदि का प्रशिक्षण दिया गया, संदेहास्पद वस्तुओं को पकड़ने व सीज करने की प्रक्रिया पर चर्चा की गई। बैंक खातों पर निगरानी कैसी की जाएगी, सतर्कता कैसे रखी जायेगी आदि पर जानकारी प्रदान की गई। निर्वाचन में आने वाली चुनौतियों व सन्देह को प्रशिक्षण देकर प्रशिक्षित किया गया। 

प्रशिक्षण में उड़न दस्ता, स्थायी निगरानी, वीडियो सर्विलांस, वीडियो अवलोकन आदि टीम के अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया, जिसमें सभी अधिकारियों, कर्मचारियों के कर्तव्यों व जवाबदेही को प्रशिक्षण के माध्यम से निश्चित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments