Breaking

रविवार, 17 मार्च 2024

आचार संहिता का अनुपालन कराने के लिए सड़क पर उतरे डीएम-एसपी, डीईओ ने की जनता से अपील

लखीमपुर खीरी 16 मार्च। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को लेकर शनिवार की शाम से लागू हुई आचार संहिता के अनुपालन में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी गणेश प्रसाद साहा सड़क पर उतरे। उन्होंने चौराहों व सड़कों किनारे लगी राजनीतिक दलों की होर्डिंग, बैनर व पोस्टर हटवाए।

डीएम-एसपी ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह, अन्य प्रशासनिक अधिकारियों संग शहर के नौरंगाबाद, सौजन्या चौक, राजापुर, एलआरपी चौराहा, छाउछ चौराहा समेत शहर के प्रमुख चौराहों पर स्वयं खड़े होकर जेसीबी के जरिये होर्डिंग एवं बैनर उतरवाए। मौजूद अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों, आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के संबंध में जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने एसडीएम एवं सीओ को संयुक्त रूप से भ्रमण करके सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कहीं भी कोई भी राजनीतिक दल की प्रचार संबंधी होल्डिंग, फ्लेक्स एवं वॉल पेंटिंग हटाने से वंचित न रहने पाए। जिलेभर में गठित टीम में तत्परता एवं समयबद्धता से इस कार्य को पूरा करें। 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम संजय कुमार सिंह ने एसडीएम से प्रचार सामग्री को हटाने की स्वयं मॉनिटरिंग एवं पर्यवेक्षण करके उसकी रिपोर्ट सीधे डीएम को भेजेंगे। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम संजय कुमार सिंह, एसडीएम सदर श्रद्धा सिंह , सीओ सिटी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सदर अंबर सिंह, ईओ मौजूद रहे।

● डीईओ ने की आम जनता से अपील

लखीमपुर खीरी 16 मार्च। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दौरान सामान्य जनता से जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने अपील करते हुए कहा कि मतदाता की संतुष्टि के लिए नकदी, शराब या अन्य किसी वस्तु का वितरण रिश्वत है और यह एक दण्डनीय अपराध है। निर्वाचनों के दौरान नकदी, शराब या अन्य वस्तुओं के वितरण पर नजर रखने के लिए प्रत्येक पुलिस स्टेशन के अधीन उड़न दस्ते बनाये गये हैं ।

उन्होंने सभी से यह अपील करते हुए कहा कि उड़न दस्तों द्वारा जब्ती से बचने के लिये कोई भी व्यक्ति जो निर्वाचनों के दौरान किसी निर्वाचन क्षेत्र में बहुत बड़ी मात्रा में नकदी ले जा रहा है, तो उस धन के स्रोत और उसके अंतिम प्रयोग को दर्शाने वाले समुचित दस्तावेज साथ रखने चाहिये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments