Breaking

मंगलवार, 12 मार्च 2024

जिला उद्योग बंधु : उद्यमियों की समस्याओं का समय से कराएं निस्तारण : डीएम

● खीरी जिले के 43 निवेशक उद्यमियों को डीएम ने स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित

● कलेक्ट्रेट में इन्वेस्ट यूपी कार्यालय उद्घाटन, सीएम-इन्वेस्टर संवाद की हुई लाइव स्ट्रीमिंग

लखीमपुर खीरी 12 मार्च। जिले के उद्यमियों एवं व्यापारियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक हुई। बैठक के दौरान डीएम ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि उद्यमियों, व्यापारियों, निर्यातकों की जायजा समस्याओं का समयबद्धता एवं गुणवत्तापरक निस्तारण कराया जाए। ताकि जनपद में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके। बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग संजय सिंह ने किया।

बैठक के दौरान सर्वप्रथम राजधानी लखनऊ में आयोजित इन्वेस्ट यूपी कार्यालय उद्घाटन, सीएम-इन्वेस्टर संवाद की एलईडी स्क्रीन के जरिए कलेक्ट्रेट में लाइव स्ट्रीमिंग हुई, जिस दम महेंद्र बहादुर सिंह सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने उद्यमियों संग देखा और सुना। इसके बाद हाल ही में संपन्न ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में जिले के 10 करोड़ से ऊपर निवेश करने वाले 13 और 10 करोड़ से नीचे निवेश करने वाले 30 उद्यमियों को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह के साथ प्रदेश सरकार के स्तर से उपलब्ध कराए गए स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करना शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। समस्याओं के तत्परतापूर्वक निदान से उद्यमियों में प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ता है। व्यापारियों द्वारा उठाई समस्याओं के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 
उद्यमियों के हर समस्या के निदान हेतु प्रशासन तत्पर है। 

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने बैठक की आवश्यकता व प्रासंगिकता पर विस्तार से अपने विचार व्यक्त किए। सीडीओ ने व्यापारियों द्वारा उठाई गई समस्याओं के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को निर्देशित किया। उपायुक्त (उद्योग) संजय सिंह ने गत बैठक में हुए निर्णयों के अनुपालन की जानकारी दी। 

बैठक में उद्यमियों ने महेवागंज से लखीमपुर गोला बाईपास सड़क मार्ग के चौड़ीकरण का मुद्दा उठाया। इस पर डीएम ने पीडब्ल्यूडी विभाग को प्रस्ताव तैयार आवश्यक कार्यवाही हेतु भेजने के निर्देश दिए। बैठक में निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदन पत्रों, विभाग द्वारा संचालित पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम, एमवाईएसवाई, ओडीओपी वित्तपोषण सहित रोजगारपरक योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। बैठक की शुरुआत में उपायुक्त (उद्योग) संजय सिंह ने गत बैठक में लिए गए निर्णय की अद्यतन प्रगति बताइ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments