Breaking

मंगलवार, 12 मार्च 2024

सीएम डैशबोर्ड पर चल रही योजनाओं का डीएम खीरी ने किया समीक्षा

लखीमपुर खीरी 12 मार्च। सरकार की  परिकल्पना को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से मंगलवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कलेक्ट्रेट में अफसरों संग विकास कार्यों एवं सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक की। बैठक का सफल संचालन सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने किया।

बैठक में डीएम ने सीएम डैशबोर्ड के मानकों पर जिलों में चल रही सरकार की सभी योजनाओं, सभी विभागों के कामकाज, कानून व्यवस्था की समीक्षा की। डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए सरकार पूर्णतया कटिबद्ध है। अफसरों को जरूरी दिशा निर्देश देते हुए कहा कि योजनाओं का क्रियान्वयन अच्छे तरीके से होना चाहिए। इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। अधिकारियों को यह भी हिदायत दी कि अपने कार्यों में सुधार लाये। जनता के हित में कार्य करने के लिए अधिकारियों के पास जो भी पत्र आते हैं उसका समय अंतर्गत निस्तारण करें।  

डीएम ने सीएम डैशबोर्ड की भी समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी सीएम डैशबोर्ड पर अपने विभाग की रैंकिंग में सुधार करे। उसमें गंभीरता दिखाये। सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारियों को टीम भावना के रूप में काम करना चाहिए और अपने जनपद की रैंकिंग में सुधार लाने का पूरा प्रयास करना चाहिए।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि निरन्तर सीएम डैशबोर्ड की निगरानी करते रहे, अपनी विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन पर ध्यान दें, निर्धारित समयावधि में प्राप्त आवेदन पत्रों को निस्तारित करें, जो भी परियोजनाओं का निर्माण कार्य चल रहा है उसकी प्रगति में सुधार लाये। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिन जिलों की प्रगति अच्छी है वहां के अपने समकक्ष अधिकारी से बात करें, उनसे सीख लेते हुये अपने यहां भी बेहतर परिणाम लाकर दिखायें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी सीएम डैशबोर्ड की बैठक में जिन विभागों की डी रैकिंग पायी जायेगी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments