Breaking

रविवार, 24 मार्च 2024

पिचकारी,रंग-गुलाल,बड़े-बूढ़ों को हर्बल रंगों का प्रयोग करने के साथ नशा न करने का संदेश दिया


 प्रयागराज। होली के पर्व को लेकर तैयारियां पूरे देश में चल रही है तो वहीं संगमनगरी प्रयागराज में मुस्लिम-सिख (सरदार पतविंदर सिंह-मो जुबैर) समाजसेवियों की जोड़ी बस्ती-बस्ती घर-घर जाकर आर्थिक रुप से कमज़ोर लोगों को इस होली त्यौहार में नशे से दूर रहते हुए हर्बल प्राकृतिक कलर (रंग) का प्रयोग करने का संदेश दे रहे हैं।मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों को पिचकारी,रंग-गुलाल,गुझिया,
समोसे, मिष्ठान खाद्य सामग्री देकर  बच्चों के मायूस चेहरे पर खुशियां देकर मुस्कान बिखेरने का काम कर रहे हैं। जबकि बड़े-बूढ़ों को इस होली पर्व पर नशा करके बाइक व हुड़दंग न करने की अपील।
सरदार पतविंदर सिंह,मो जुबैर समाजसेवा करने को लेकर दीवानगी की हदें पार करते हुए दो ऐसे समाजसेवी हैं जो पूरे प्रयागराज में मलिन बस्तियों में घूम-घूमकर लोगों को नशा न करने की अपील कर रहे हैं आर्थिक रुप से कमजोर घरों के बच्चों को रंग गुलाल, पिचकारी देकर एक स्माइल देने का काम कर रहे। गंगा जमुनी तहजीब और एकता की मिसाल पेश करती हुई तस्वीरें दोनों(सरदार पतविंदर सिंह-मो जुबैर) समाजसेवियों के द्वारा देखने को मिल रही है दोनों ही समाजसेवी पीएम मोदी को अपना आदर्श मानते हैं और अपने को मोदी दूत की तरह घर घर जाकर मुस्लिम-सिख(सरदार पतविंदर सिंह-मो जुबैर) समाजसेवियों की जोड़ी बच्चों के चेहरे पर खुशी देने का काम कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments