Breaking

सोमवार, 4 मार्च 2024

पूर्वांचल की हॉट सीट कही जाने वाली जौनपुर से कद्दावर नेता कृपाशंकर सिंह को बीजेपी ने दिया टिकट

प्रयागराज। भारतीय जनता पार्टी  ने लोकसभा चुनाव  को लेकर अपने उम्मीदवारो की पहली लिस्ट जारी  कर दी है. यूपी से 51 लोकसभा उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. बीजेपी ने यूपी पूर्वांचल की हॉट सीट जौनपुर से इस बार एक ऐसे चेहरे पर भरोसा जताया है जो राजनीति में कई सालों तक बड़े पद पर रहे. कद्दावर नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह  को जौनपुर लोकसभा से टिकट देकर यहां का सियासी समीकरण साधने की कोशिश की है. राजनीतिक पंडितों की माने तो कृपा शंकर सिंह मजबूत उम्मीदवार माने जा रहे हैं पूर्वांचल की हॉट सीट कही जाने वाली जौनपुर से कद्दावर नेता कृपाशंकर सिंह को बीजेपी ने दिया टिकट ! कौन हैं कृपाशंकर सिंह?जौनपुर से बीजेपी ने कृपाशंकर सिंह को दिया टिकट
महाराष्ट्र से राजनीति सफर की शुरुआत करने वाले और वहां की राजनीति को शिखर तक पहुँचाने वाले कृपा शंकर सिंह पर बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है. दरअसल यूपी पूर्वांचल की जौनपुर लोकसभा सीट से कृपा शंकर सिंह को उम्मीदवार घोषित किया गया है. साल 1999 में यहां बीजेपी जीती, फिर 2014 में जीत दर्ज की. एक दफा सपा और दो बार से बसपा का दबदबा रहा. लेकिन इस बार बीजेपी ने मजबूत उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. चलिए जानते हैं कृपा शंकर सिंह कौन हैं और उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत कब हुई.
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी पहली सूची जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश से 51 लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में हॉट सीट कहीं जाने वाली जौनपुर सीट से इस बार कद्दावर नेता और महाराष्ट्र सरकार में पूर्व गृह राज्य मंत्री रहे कृपा शंकर सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है. सियासी गलियारों में इस बात की काफी चर्चा है कि कृपा शंकर एक मजबूत उम्मीदवार माने जा रहे हैं. दो दिन पहले ही कृपा शंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी तभी से सियासी गलियारों में चर्चा थी कि उन्हें कोई उन पर कोई बड़ा ऐलान हो सकता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments