Breaking

शनिवार, 30 मार्च 2024

अग्रवाल सेवा समाज का होली फाल्गुन मिलन सम्पन्न

कोलकाता 30 मार्च;देश का प्राचीनतम सक्रिय अग्रवाल संगठनों में से एक, कोलकाता शहर के *‘अग्रवाल सेवा समाज’* ने होली के अवसर पर बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ *फाल्गुन मिलन उत्सव* का आयोजन किया।
अग्रवंश प्रवर्तक महाराज अग्रसेन जी की तस्वीर पर माल्यार्पण के बाद प्रथम चरण के भव्य कवि सम्मेलन में संयोजक पुनीत अग्रवाल ने सभी कवियों का स्वागत किया और उनका गुलाल,पगड़ी, दुपट्टे और स्मृति चिन्ह देकर सम्मान–अभिनंदन किया गया। 
राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त स्वनामधान्य हास्य कवि डॉ० गिरिधर राय की गरिमापूर्ण अध्यक्षता और वरिष्ठ कवि श्री जयकुमार ‘रुसवा’ के संचालन में मंजू बैज ‘इशरत’ ने सुमधुर वीणापाणि वंदन किया। रामाकांत सिन्हा 'सुजीत' की गुदगुदाती रचनाएँ, वंदना पाठक के डिजिटल दुनिया पर गीत एवं मंजू 'इशरत' की लयबद्ध कविताएँ लोगों द्वारा बहुत सराही गईं। विश्वजीत शर्मा ‘सागर’ की विद्यार्थी जीवन पर हास्य रचना और जयकुमार ‘रुसवा’ जी के मजेदार किस्से-कविताओं ने श्रोताओं को ठहाके लगाने को विवश कर दिया। कवि संध्या का समापन डॉ० गिरिधर राय ने अपने चिर-परिचित धुआंधार अंदाज में कुंडलियों, लतीफे और रचनाओं से किया।  
उत्सव के दूसरे चरण में सदस्यों के बच्चों ने नृत्य प्रतियोगिता में भाग लिया जिसे बहुत सराहा गया। इसके उपरांत संस्था की महिला सदस्यों के राजस्थानी, होली के पारंपरिक गीत और राधा कृष्ण की रास लीला पर आधारित आकर्षक और नयनाभिराम नृत्य ने समां बांध दिया। सभी सदस्यों के लिए सुस्वादु अल्पाहार, ठंडाई और होली उपहार की व्यवस्था भी थी।  
कार्यक्रम की आशातीत सफलता में सर्वश्री राजेश अग्रवाल, महेश गोयल, आशीष अग्रवाल, एकता अग्रवाल, चारु अग्रवाल, विनीत अग्रवाल, पुनीत अग्रवाल, संजय अग्रवाल, गोपाल अग्रवाल, हर्ष अग्रवाल एवं अन्य सदस्यों का उल्लेखनीय योगदान रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments