Breaking

बुधवार, 7 फ़रवरी 2024

मेरठ से दूतावास कर्मचारी गिरफ्तार, पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का लगा आरोप

लखनऊ। यूपी के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास के कर्मचारी सतेंद्र सिवाल को मेरठ से गिरफ्तार किया है। हापुड़ के शाह महीउद्दीनपुर उर्फ श्यामपुर गांव का निवासी सतेंद्र 2021 से मॉस्को में तैनात है।

सतेंद्र ने पैसों के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को रक्षा व विदेश मंत्रालय के अलावा भारतीय सेना की रणनीतिक गतिविधियों से जुड़ी अहम गोपनीय सूचनाएं भेजने का गुनाह कबूल किया है। सतेंद्र को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन के कस्टडी रिमांड पर

एटीएस को सौंप दिया। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वह पूरे मामले पर बारीकी से नजर रखे हुए है। कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बताया कि सतेंद्र की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। सतेंद्र दूतावास में सुरक्षा सहायक के तौर पर तैनात है और इन दिनों छुट्टियों पर आया हुआ था। शनिवार को उसे एटीएस की मेरठ फील्ड यूनिट में बुलाकर पूछताछ की गई। सवालों के वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। सख्ती से पूछताछ पर उसने अपराध स्वीकार कर लिया। उसके पास से दो मोबाइल फोन, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पहचानपत्र और 600 रुपये बरामद हुए हैं। एटीएस थाना, लखनऊ में उस पर आपराधिक साजिश और गोपनीयता अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments