Breaking

मंगलवार, 6 फ़रवरी 2024

बाकेगंज ( खीरी ) / विद्युत पोल की शिफ्टिंग के दौरान युवक की मौत

प्रत्यक्षदर्शियो ने विद्युत करंट से मौत की बात कही तो विद्युत विभाग में शटडाउन होने की बात कही

    संवाददाता,बांकेगंज। मैलानी थाना क्षेत्र के बांकेगंज पुलिस चौकी अंतर्गत बांकेगंज गुरुद्वारा के निकट विद्युत पोल की शिफ्टिंग के दौरान लगभग 32 वर्षीय अमरेश कुमार पुत्र परागी लाल निवासी बांसगांव थाना हैदरा बाद की मृत्यु हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने विद्युत करंट से मौत की बात कही तो विभाग ने घटना के समय शटडाउन होने की बात कही। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
     बांकेगंज कुकरा सड़क के चौड़ाईकरण के बाद विद्युत पोलों की शिफ्टिंग का कार्य तेजी से चल रहा है। बांकेगंज गुरुद्वारा के निकट स्थित सरन मेडिकल स्टोर के सामने गोला की ग्राम पंचायत कुम्भी के बासगांव निवासी अमरेश , उत्तम आदि काम कर रहे थे । खम्भा लगाने के लिए पहले ट्रेक्टर द्वारा एक गड्ढा खोदा गया गया था, जिसके बाद दूसरी जगह से खम्भे को उखाड़ा जा रहा था । प्रत्क्षदर्शियों के मुताबिक खम्भा उखाड़कर खोदे हुए गड्ढे में लगाने के लिए खम्भे को उठाया कि सीमेंट के खम्भे में अमरेश चिपककर गिर गया। जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गयी और ट्रैक्टर का ड्राइवर ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब खंबे को उठाया जा रहा था तब वह 11000 लाइन से टकरा गया था। जिससे चिंगारी भी निकली थी। घटना के बाद अमरेश को बांकेगंज सीएचसी लाया गया । जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही बांकेगंज चौकी इंचार्ज भी अस्पताल पहुंचे और जानकारी ली उन्होंने बताया कि मृतक के शरीर पर चोट अथवा जले का निशान नहीं है। एसडीओ गोला विनीत वर्मा , मैलानी एसडीओ निलाक्ष मनोज, एसडीओ रेहरिया वी वी पवन कुमार सहित बासगांव के ग्राम प्रधान अस्पताल पहुंचे और उपकेन्द्र जाकर लाइनमैन से शट डाउन की जानकारी ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक की पत्नी और अन्य परिजन सीएचसी पहुंचे। पत्नी केशकली का रो-रो कर बुरा हाल था। रोते रोते वह बेहोश तक हो जाती थी। परिजनों के पहुंचने के बाद पुलिस ने एसडीओ, ठेकेदार और अन्य विद्युत कर्मियों की उपस्थिति में शव को पोस्टमार्टम के लिए पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। मृतक के तीन बच्चे हैं एक बेटी की शादी वह कर चुका है तथा दो अन्य अभी छोटे हैं।
   * एसडीओ विद्युत विभाग नील मनोश ने बताया कि घटना के समय शटडाउन चल रहा था यह हो सकता है कि किसी ने जनरेटर स्टार्ट किया हो जिससे विद्युत करंट वापस ग्यारह हज़ार लाइन में चला गया हो। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि मौत विद्युत करंट से हुई है या नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments