Breaking

बुधवार, 14 फ़रवरी 2024

बांकेगंज / डबल ट्राली जुड़े ट्रैक्टर की चपेट में आकर किशोर घायल

●  शासन के तमाम निर्देशों के बावजूद दो ट्रालियां जोड़कर चलने और ओवरलोड वाहन पर अंकुश लगाने में प्रशासन नाकाम।
      
  संवाददाता बांकेगंज। मैलानी थाना क्षेत्र के बांकेगंज पुलिस चौकी अंतर्गत बांकेगंज बाजार में ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आकर शाम करीब 5:45 बजे 11 वर्षीय गिरेंद्र पुत्र छैल बिहारी निवासी निपानिया ग्रंट नम्बर 11 घायल हो गया जिसे बांकेगंज बांकेगंज सीएचसी ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार किया। 
     11 वर्षीय गिरेंद्र अपने साथी बृजेश के साथ किसी काम से साइकिल से बांकेगंज आया था उसका साथी साइकिल चला रहा था। जब वह बांकेगंज मस्जिद के सामने था। उसी समय दो ट्रालियां जोड़े ट्रैक्टर निकल रहा था। उसी समय एक अन्य वाहन दूसरी ओर से निकला उसे बचाने के चक्कर में जब ट्रैक्टर ड्राइवर ने गाड़ी किनारे की तब पिछली ट्राली से साइकिल का हैंडल टकरा गया जिससे पीछे बैठा गिरेंद्र और बृजेश गिर गए।
पीछे वाली ट्राली का पहिया गिरेंद्र से टकराता हुआ निकल गया। जिससे उसके घुटने में चोट आई। मौके पर जब गिरते हुए उसे कुछ लोगों ने देखा तो आगे बढ़कर ट्राली की चपेट में आने से बचने के लिए उसे अपनी ओर खींच लिया। इससे वह मौत के मुंह में जाने से बाल बाल बच गया। मौके पर उपस्थित कुछ युवा उसे आनंद-फानन में बांकेगंज सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने उसका प्राथमिक उपचार किया। उधर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में ले लिया।
     गौरतलब है कि जिले में सड़क सुरक्षा जागरूकता माह मनाया जाता है परन्तु वह सब कुछ कागजों में सीमित रह जाता है । धरातल पर न ही ओवरलोड वाहनों पर प्रशासन कोई अंकुश लगा पा रहा है और न ही डबल ट्राली जोड़कर चलने पर , साथ ही ट्रैक्टर मे लोग लाउडस्पीकर बांधकर तेज आवाज में बजाते हुए निकलते हैं। उस पर भी प्रशासन लगाम नहीं लगा पा रहा है । इसलिए जिले में सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। चौकी क्षेत्र में शायद ही कभी दोहरी ट्राली लेकर चलने पर अथवा ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कोई अभियान चलाया गया हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments