Breaking

शनिवार, 20 जनवरी 2024

अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या पहुंचे टेलीविजन के राम, सीता और लक्ष्मण, हुआ भव्य स्वागत

● अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या पहुंचे टेलीविजन के राम, सीता और लक्ष्मण, हुआ भव्य स्वागत

अयोध्या रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अब सिर्फ कुछ ही दिन रह गए हैं। राम के स्वागत के लिए पूरी अयोध्या नगरी सज चुकी है। पूरे देशभर में राम नाम की गंगा बह रही है, लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है, क्योंकि इतने सालों बाद, आखिरकार यह ऐतिहासिक पल आ ही गया है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में करोड़ों लोग शामिल होने वाले हैं, ऐसे में हर चीज का विशेष ध्यान रखा जा रहा है, ताकि इस मौके पर कुछ बवाल ना मचे। वहीं अब रामानंद सागर जी के “रामायण” में राम, सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अभिनेता भी अयोध्या पहुंच चुके हैं, सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें टेलीविजन के राम, सीता और लक्ष्मण अयोध्या नगरी में नजर आ रहे हैं और उनका भव्य स्वागत किया जा रहा है।
रामानंद सागर जी की “रामायण” को ऑन एयर हुए कई साल बीत चुके हैं, लेकिन आज भी जब भी टेलीविजन पर प्रसारित हुए रामायण की बात होती है तो रामानंद सागर के ही रामायण की चर्चा होती है। रामानंद सागर जी ने “रामायण” की कहानी को इस तरह पर्दे पर उतारा कि उनके बाद आजतक उस तरह से रामायण की कहानी को कोई नहीं कह पाया। उन्होंने राम और सीता के लिए ऐसे एक्टर्स का चयन किया था, जिन्हें देखते ही लोगों को उनमें राम और सीता की छवि दिखती थी, यहां तक की आज भी लोगों को दिखती है। जी हां! अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया आज भी कहीं जाते हैं तो लोग उनकी सच में पूजा करने लग जाते हैं। इसी से आप समझ सकते हैं कि “रामायण” के किरदारों ने दर्शकों के बीच किस तरह अपनी छाप छोड़ी है।अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। 16 जनवरी से ही पूजा-अर्चना शुरू हो गई है। 21 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे। समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है।
राम मंदिर हिंदुओं के लिए एक पवित्र स्थान है। रामायण के अनुसार, भगवान राम ने इसी स्थान पर जन्म लिया था। राम मंदिर का निर्माण कई सालों से विवादों में रहा था, लेकिन आखिरकार अब यह बनने जा रहा है। राम मंदिर का निर्माण होने से हिंदुओं में खुशी की लहर है।"

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments