Breaking

मंगलवार, 16 जनवरी 2024

माघ मेले में देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालु गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती की त्रिवेणी में लगायी आस्था की डुबकी

प्रयागराज। संगम की धरती पर मकर संक्रांति के पर्व से शुरू हुए माघ मेले में देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालु गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती की त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाई। वहीं इस मौके पर किन्नर अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्या नंद गिरी उर्फ़ टीना मां समेत दूसरे किन्नर संतों ने भी संगम तट पर पहुंचकर आस्था की डुबकी लगाई है। स्वामी कौशल्या नंद गिरी ने मां गंगा से देश और प्रदेश के लोक कल्याण और उन्नति की कामना की है। इस मौके पर उन्होंने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले भव्य राम मंदिर के लोकार्पण और नव विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी मां गंगा से आशीर्वाद मांगा है। उन्होंने मां गंगा से कामना की है कि इसी तरह से सत्य और सनातन की विजय हो और हमारा देश हिंदू राष्ट्र बने।
मकर संक्रांति के मौके पर संगम तट पर पहुंचे किन्नर संतों ने हर हर महादेव और जय गंगा मैया के जयकारे लगाते हुए कड़ाके की ठंड के बावजूद आस्था की डुबकी लगाई है। इसके बाद किन्नर संतों ने संगम तट पर भजन कीर्तन किया। किन्नर संतो ने भजन कीर्तन करते हुए लोगों को अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर के लोकार्पण और प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भी दिया। लोगों से अपील की है कि इस दिन अयोध्या जाने के बजाय लोग अपने घरों में ही भजन कीर्तन करें और दीपोत्सव मनाएं और 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाकर प्रभु श्री राम के दर्शन करें।
स्वामी कौशल्यानंद गिरी के मुताबिक 22 जनवरी के लोकार्पण और प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए विश्व हिंदू परिषद की ओर से उन्हें भी आमंत्रण मिला है। किन्नर समाज से उन्हें आमंत्रण मिलने को लेकर वह बेहद उत्साहित हैं।किन्नर संत उन्हें गाजे बाजे के साथ 18 जनवरी को बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन पूजन के बाद अयोध्या भेजेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments