Breaking

गुरुवार, 7 दिसंबर 2023

अनाथ बच्चों का सहारा बनेगी स्पॉन्सरशिप योजना, बच्चों का भविष्य करेगी उज्ज्वल

जनता दर्शन में आए दो अनाथ बच्चों के लिए प्रभारी डीएम की अगुवाई में मददगार बनी टीम जनता दर्शन

योजना के लिए आवश्यक प्रपत्रों को अफसरो ने कराया पूरा, जल्द मिलेगा लाभ

लखीमपुर खीरी 06 दिसंबर। बुधवार को शहर की कृष्णानगर, दुर्बल आश्रम मोहल्ले के दो अनाथ भाई-बहन कलेक्ट्रेट में आयोजित जिलाधिकारी जनता दर्शन में पहुंचे, जहां प्रभारी डीएम/एडीएम संजय कुमार सिंह ने उनकी फरियाद सुनी। अनाथ भाई-बहन ने बताया कि उनके मां-बाप के गुजरने के बाद उनकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है। 

प्रभारी डीएम संजय कुमार सिंह ने फौरन महिला कल्याण विभाग के अफसर को बुलवाया, दोनों बच्चों को महिला एवं बाल विकास विभाग भारत सरकार की प्रवर्तकता कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित स्पॉन्सरशिप योजना का लाभ देने के निर्देश दिए। इस योजना के तहत बच्चों के पालन-पोषण और उनकी बेहतर शिक्षा के लिए प्रति माह 04- 04 हजार रुपये दिए जाएंगे।

बताते चले कि बच्चों के पिता की मृत्यु प्रमाण पत्र न होने की दशा में डीएम ने टीम जनता दर्शन लगाया। एसडीएम रेनू मिश्रा एवं राजीव निगम ने सभी प्रपत्र पूरे कराते हुए नगर पालिका परिषद लखीमपुर से मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कराया। वहीं बालिका के आधार कार्ड बनवाने के लिए आधार केंद्र से समन्वय करते प्रक्रिया पूरी की। इन बच्चों को योजना से लाभान्वित किए जाने हेतु प्रशासन ने बैंक में खाता खुलवाने की भी प्रक्रिया शुरू की। जल्द ही इन्हें सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी करते हुए योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments