Breaking

शुक्रवार, 8 दिसंबर 2023

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ जनपदीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आगाज

● -पहले दिन बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समां बांधा
● -600 मीटर दौड़ के साथ खेल प्रतियोगिताएं शुरू

लखीमपुर-खीरी। शुक्रवार को लालपुर स्टेडियम में जनपदीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आगाज़ धूमधाम के साथ हुआ। सदर विधायक माननीय योगेश वर्मा ने हवा में रंगबिरंगे गुब्बारे उड़ाकर समारोह का उदघाटन किया और सभी प्रतिभागियों को खेल शपथ दिलाई। 
  समारोह को सम्बोधित करते हुए सदर विधायक मननीय योगेश वर्मा ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में शामिल हो रहे बच्चों को बधाई दी। उन्होंने सभी बच्चों से पूरा दम लगाकर प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने और अपने विद्यालय, ब्लाक और इसके बाद मंडल स्तर की प्रतियोगिताओं में जनपद का नाम रोशन करने की अपील की। विधायक धौरहरा श्री विनोद शंकर अवस्थी ने बच्चों को टीम भावना से पूरी ऊर्जा के साथ खेलने को कहा। उन्होंने प्रतिभागी बच्चों के शिक्षकों को भी शुभकामनाएं दीं। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने अतिथियों का स्वागत किया और दो दिवस के कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने प्रतिभागी बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा खेल में हार-जीत सिर्फ एक परिणाम है, महत्वपूर्ण है आपके प्रयास और संघर्ष का अनुभव। समारोह के दौरान विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को स्वेटर वितरित किये गए। सदर विधायक श्री योगेश वर्मा, प्राचार्य डायट बृजभूषण चौधरी व बीएसए प्रवीण तिवारी ने समोरह के दौरान नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम का भी शुभारम्भ किया। इस कार्यक्रम के तहत नुक्कड़ नाटकों के जरिये जनपद के विभिन्न गावों में समग्र शिक्षा अभियान की योजनाओं के बारे मे जन समुदाय को जागरूक किया जाएगा।
समारोह का विधिवत आगाज़ सरस्वती वंदना के साथ हुआ। यूपीएस अटकोनवा के बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। सभी ब्लाकों के बच्चों ने बैंड की धुन पर मुख्य अतिथि को सलामी दी। परिषदीय विद्यालयों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से अतिथियों का मन मोह लिया। यूपीएस लगुचा की शीबा का राजस्थानी डांस और रिसोर्स सेंटर की बच्ची राशिफ़ा के हमारे घर राम आये गीत की सभी ने जमकर तारीफ की। प्राथमिक विद्यालय रतसिया, प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमपुर नवीन व यूपीएस अटकोनवा के बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर तालियां बटोरीं। उद्घाटन समारोह के दौरान वित्त एवं लेखाधिकारी हरिकेश बहादुर, सहायक वित्त एवम लेखाधिकारी गिरिजा शंकर पाण्डेय, बीईओ मुख्यालय भगवान राव, देवेश राय,  सुभाष चंद, डीसी बालिका शिक्षा रेनू श्रीवास्तव के अलावा विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे। 

ट्रैक पर बच्चों ने बहाया पसीना, जीते मेडल व पुरस्कार

-600 मीटर दौड़ के साथ खेल प्रतियोगिता का आगाज़ हुआ। ट्रैक पर बच्चों ने जमकर दौड़ लगाई। बालक वर्ग में निघासन के सूरज को पहला स्थान मिला। पलिया के अंकित को दूसरा और बिजुआ के रितिक शाक्य को तीसरा स्थान मिला। बालिका वर्ग में मितौली की अंजलि पहले स्थान पर रहीं। निघासन की प्रीति को दूसरा स्थान तो बेहजम की निधि को तीसरा स्थान मिला। वहीं अंत्याक्षरी में मितौली ने बाजी मारी। निघासन दूसरे, रमियाबेहड़ और धौरहरा संयुक्तरूप से तीसरे स्थान पर रहे। मुख्यअतिथि ने विजेता बच्चों और टीमों को पुरस्कृत किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments