Breaking

शुक्रवार, 22 दिसंबर 2023

लखीमपुर / हर्षोल्लास के साथ मनाई गई महान गणितज्ञ रामानुजन की जयंती

●  विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल विद्यार्थियों को पुरस्कृत कर किया गया ऊर्जित

लखीमपुर। आज दिनांक 22 दिसंबर 2023 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सीबीएसई बोर्ड में महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की जयंती मनाई गई।
इस अवसर पर आयोजित गणित मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि डी एन मालपानी पूर्व प्रधानाचार्य युवराज दत्त महाविद्यालय , कार्यक्रम अध्यक्ष विमल अग्रवाल , विशिष्ट अतिथि सदर विधायक योगेश वर्मा व प्रधानाचार्य अरविन्द सिंह चौहान ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पार्चन व दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। मंचासीन अतिथियों का परिचय विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री चौहान ने कराया। इस अवसर पर विद्यालय के भैया बहनों के द्वारा हस्तलिखित गणित पत्रिका का विमोचन मंचासीन अतिथियों के द्वारा किया गया।इसके पश्चात आए हुए समस्त अतिथियों को प्रधानाचार्य द्वारा विभिन्न कक्षाओं में भ्रमण कराया गया, जहाँ विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी थी। गणित मेले के उपलक्ष में विद्यालय में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें गणित प्रश्नमंच , गणित प्रदर्श , भाषण प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता , रंगोली प्रतियोगिता, भोजन स्टाल आदि में सफल भैया बहनों को पुरुस्कृत किया गया।निर्णायक के रूप में देवेंद्र अवस्थी ,  श्याम नंदन, राम गोपाल पाण्डेय व आदेश शुक्ला ने अपना सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम के समापन सत्र में कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में भारतीय जनता पार्टी लखीमपुर के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह वह मुख्य अतिथि के रूप में धर्म सभा इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य आलोक गोयल उपस्थित रहे। इस अवसर पर रामानुजन के जीवन से संबंधित लघु नाटक भी प्रस्तुत किये गये।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रबंधक रवि भूषण साहनी ने आये हुए समस्त अतिथियों का आभार व्यक्त किया और छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments