Breaking

रविवार, 26 नवंबर 2023

अपर आयुक्त ने देखे पोलिंग बूथ, अभियान की संचालित गतिविधियों का लिया जायज़ा

लखीमपुर खीरी 26 नवंबर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता तिथि 01 जनवरी 2024 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अन्तर्गत रविवार को विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 2024 के विशेष तिथि के अवसर पर संचालित गतिविधियों का जायज़ा लेने के उद्देश्य से अपर आयुक्त देवीपाटन मण्डल राम प्रकाश ने उप जिलाधिकारी सदर श्रद्धा सिंह, तहसीलदार सुशील प्रताप सिंह के साथ डीएस इण्टर कालेज के बूथ संख्या 201 से 212 सहित जिला पंचायत कार्यालय में स्थापित चार बूथ का निरीक्षण किया।

उन्होंने बूथ लेबिल अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि बूथ पर आने वालों को मतदाता पंजीकरण के लिए आयोग द्वारा अनुमन्य आनलाइन वऑफलाइन व्यवस्था के बारे में भी बताया जाय, ताकि अधिक से अधिक लोग अपनी सुविधानुसार मतदाता सूची में पंजीकरण, डिलीशन तथा संशोधन की कार्यवाही कर सकें। मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त ने बूथ लेविल अधिकारियों को निर्देश दिया कि बूथ पर प्राप्त होने वाले प्रपत्रों के सापेक्ष सम्बन्धित को प्राप्ति रसीद अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायी जाय। बूथ लेबिल अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि पुनरीक्षण कार्यक्रम का अपने स्तर से भी व्यापक प्रचार-प्रसार करें तथा आवश्यकतानुसार इस कार्य के लिए अपने क्षेत्र का भ्रमण भी किया जाय।

एडीएम संजय कुमार सिंह ने भ्रमणशील रहकर अभियान की गतिविधियों पर्यवेक्षण किया, संबंधित को जरूरी दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा सभी उप जिलाधिकारी ने अपने तहसील क्षेत्र में विभिन्न मतदान केदो का भ्रमण किया गया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments