Breaking

गुरुवार, 20 जुलाई 2023

लखीमपुर / सभापति ने विशेष नामांकन रैली को दिखाई हरी झंडी, शहर के प्रमुख मार्गों से निकाली रैली, किया जागरूक

लखीमपुर खीरी 20 जुलाई। विशेष नामांकन अभियान की सफलता को लेकर जनपद खीरी में
माध्यमिक विद्यालयो के छात्र-छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली। गुरुवार को कलेक्ट्रेट से उप्र विधान परिषद् की दैवीय आपदा प्रबन्धन जाँच समिति के सभापति उमेश द्विवेदी ने समिति के अन्य सदस्यों, विधायक विनोद शंकर अवस्थी, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा ने माध्यमिक शिक्षा परिषद के तहत विशेष नामांकन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम का सफल संयोजन डीआईओएस डॉ महेंद्र प्रताप सिंह ने किया।

सभापति उमेश द्विवेदी ने कहा कि सभी बच्चों को शिक्षा सुलभ कराने के उद्देश्य से माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से अधिक से अधिक नामांकन का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसी के तहत यह नामांकन जागरूकता रैली निकाली जा रही। हमें पूरी लगन से इस नामांकन अभियान के मिशन में लगना होगा। 
शिक्षा के प्रति समाज को जागरूक करने के लिए यह अभियान कारगर साबित होगा। शत-प्रतिशत नामांकन कराना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि अपने बच्चों के भविष्य को स्वर्णिम बनाने के लिए स्कूल में दाखिला जरूर करवाएं।

जागरूकता रैली के माध्यम से बच्चों व अध्यापकों ने अभिभावकों को सरकारी स्कूल में प्रवेश लेने के लिए जागरूक किया। रैली के दौरान खुशबू हो हर फूल में, हर बच्चा स्कूल में, आधी रोटी खायेंगे फिर भी स्कूल जायेंगे, घर-घर में यह दीप जलाओ, हर बच्चे को स्कूल पहुंंचाओ, लड़का-लड़की एक समान, शिक्षा से दोनों बनेंगे महान, शिक्षा से देश सजाएंगे, हर बच्चे को पढ़ायेंगे। शिक्षा है अनमोल रतन, पढ़ने का सब करो जतन गगनभेदी नारों से लोगों में सकारात्मक संदेश प्रदान किये गए। इन नारों से शहर की गलियां गुंजायमान रहीं।

*स्कूली बैंड रहा लोगों के आकर्षण का केंद्र*
गुरुवार को रैली में शामिल एनसीसी कैडेट्स व छात्र-छात्राओं में हाथों में नामांकन जागरूकता की तख्तियां थामे माध्यमिक विद्यालयों में नामांकन जागरूकता का संदेश देते नजर आए। यह जागरूकता रैली कलेक्ट्रेट से शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए कलेक्ट्रेट में विसर्जित हुई। इस जागरूकता रैली में सनातन धर्म सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, पं. दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर, आर्यकन्या इंटर कॉलेज, गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज, धर्मसभा इंटर कॉलेज, स्वामी श्याम प्रकाश इंटर कॉलेज, जीआईसी सहित दो दर्जन स्कूलों के छात्र-छात्राएं शामिल हुए। जागरूकता रैली में शामिल सनातन धर्म सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, पं. दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर, आर्यकन्या इंटर कॉलेज का स्कूली बैंड लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments