Breaking

गुरुवार, 4 जुलाई 2024

महिला फरियादी की फरियाद सुन एक्शन में आईं डीएम खीरी ने कराया समस्या समाधान

🔘 जनता दर्शन : डीएम ने सुनी फरियाद, निस्तारण को एसडीएम के नेतृत्व में भेजी अफसरो की टीम*

🔘 एसडीएम सदर ने फरियादी कांति देवी की समस्या का कराया समाधान

लखीमपुर खीरी 04 जुलाई।  डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने जनता दर्शन में प्रस्तुत होकर कान्ती देवी उर्फ गायत्री देवी ने नगर पंचायत खीरी क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पट्टी जयद्रथ की जमीन पर अतिक्रमण, अपने खेत गाटा संख्या 12 से रास्ता नहीं होने का प्रार्थना पत्र देकर मदद की गुहार लगाई। इस पर डीएम ने कहा कि बिलकुल भी चिंता मत करिए। आपकी हर परेशानी दूर की जाएगी।'

डीएम ने महिला के प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेकर एसडीएम सदर को स्वयं स्थलीय जांच के लिए भेजा। डीएम के निर्देश पर एसडीएम (सदर) अश्वनी कुमार सिंह ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत खीरी टाउन विनीत कुमार, नायब तहसीलदार, अवर अभियंता पीडब्ल्यूडी (एनएच), राजस्व टीम के साथ स्थलीय जांच की। स्थलीय जांच में पैमाइश के दौरान एसडीएम ने पाया कि गाटा संख्या 13 बंजर खाते में दर्ज है। नगर पंचायत खीरी द्वारा सरकारी जमीन को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से बाउन्ड्रीवाल का निर्माण किया जा रहा है। गाटा संख्या 13 का सीमांकन मौके पर सही मिला। कोई अतिक्रमण नहीं पाया गया। शिकायतकर्ता के भूखण्ड को सरकारी भूखण्ड से पृथक कर दिया गया। शिकायतकर्ता को सहमति के आधार पर 03 मीटर का रास्ता दिलाते हुए समस्या का समाधान कराया गया।

एसडीएम (सदर) अश्वनी कुमार सिंह ने कहा कि किसी भी सरकारी भूमि, भू खंड पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। ऐसा करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। यदि कहीं भी कोई भी सरकारी भूमि पर कब्जा करने की कोशिश करता है, तो तत्काल प्रशासन को सूचना दें, प्रशासन त्वरित एक्शन लेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments