Breaking

सोमवार, 8 जुलाई 2024

खीरी जिले के शिक्षकों ने "बांह में काली पट्टी बांधकर" शिक्षण कार्य करते हुए किया "डिजिटल उपस्थिति" का विरोध

● जिले भर के शिक्षकों ने बाँह पर काली पट्टी बांधकर किया शिक्षण कार्य

 ● शिक्षकों ने डिजिटल उपस्थिति का किया संपूर्ण बहिष्कार, जताया विरोध

           लखीमपुर खीरी । उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ लखीमपुर खीरी ने प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार आठ जुलाई से ऑनलाइन उपस्थिति का विरोध करने का निर्णय लिया है। संघ के जिला अध्यक्ष विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि ऑनलाइन व डिजिटल उपस्थिति का विरोध चरणबद्ध तरीके से करने का प्रारम्भ कर दिया गया है । दिनाँक 08 जुलाई से हाथ की बांह पर काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य करके ऑनलाइन उपस्थिति का संपूर्ण बहिष्कार प्रारम्भ हुआ। जिसमें सभी शिक्षकों ने पूरा साथ दिया है । आज जनपद के समस्त शिक्षकों ने बांह पर काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य किया तथा ऑनलाइन उपस्थिति का पूर्णतया विरोध दर्ज किया है। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ ने ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में आंदोलन की घोषणा कर दी है। 
 
            संघ के जिला अध्यक्ष विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि संघ की लखनऊ में हुई बैठक में पूरे प्रदेश में आंदोलन करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि शिक्षक दिनाँक 08 से 14 जुलाई तक हाथ की बाँह पर काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य करेंगे।  इस प्रकार विरोध जताते हुए डिजिटल उपस्थिति का संपूर्ण बहिष्कार करेंगे। उन्होंने इस मुहिम को सफल बनाने के लिए सभी शिक्षकों का धन्यवाद किया है।

         जिलामहामंत्री संतोष भार्गव ने जिले के सभी विकास क्षेत्र के ब्लॉक अध्यक्ष व ब्लॉक मंत्रियों से अपने-अपने विकास क्षेत्र में शिक्षक हितों की लड़ाई को मजबूती के साथ लड़ने को कहा है। उन्होंने ऑनलाइन उपस्थिति को अव्यावहारिक बताया है। उन्होंने प्रांतीय कार्य समिति द्वारा लिए गए निर्णय को मजबूती के साथ सफल बनाने का आह्वान किया  है। 

          संघ के लखनऊ मण्डल के मण्डल अध्यक्ष राम प्रकाश त्रिवेदी ने कहा कि जिले के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अपने सम्मान और हक की लड़ाई के लिए आज सामूहिक एकता का प्रदर्शन किया है इसके लिए संघ सभी का धन्यवाद करता है।उन्होंने जिले के सभी शिक्षकों से आज की तरह ऑनलाइन उपस्थिति व डिजिटल उपस्थिति के विरोध में प्रस्तावित समस्त आंदोलनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों व छात्रों की ऑनलाइन उपस्थिति उनकी सेवा नियमावली में नहीं है। ऐसे में प्रदेश भर के शिक्षक ऑनलाइन उपस्थिति का विरोध करते रहेंगे ।

उक्त जानकारी विनोद मिश्रा, जिलाध्यक्ष, संतोष भार्गव, जिला महामंत्री ने दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments