Breaking

सोमवार, 1 जुलाई 2024

खीरी जनपद के परिषदीय स्कूलों में धूमधाम से मनाया गया प्रवेश उत्सव

🔘 बच्चों का रोली टीका माला आदि से किया गया स्वागत, बाटी गयीं टॉफीयां मिठाई

 🔘 बीएसए ने पीएस रतसिया में की स्मार्ट क्लासेस की शुरुआत

🔘 बीएसए बैठे बच्चों के साथ बैंच पर, हाथ पकड़कर  सिखाया लिखना

     गर्मी की छुट्टी के बाद एक जुलाई से जिले के परिषदीय विद्यालय बच्चों से गुलजार हुए। सभी परिषदीय विद्यालयों में पहले दिन बच्चों का स्वागत करने में शिक्षक और शिक्षिकाओं ने कोई कसर नहीं छोड़ी। डीएम खीरी भी बच्चों के स्वागत में उत्साहित रहीं। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय राजापुर विकास क्षेत्र राजापुर में बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया, प्रवेश कराया फिर फूल माला पहनाकर बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

             विद्यार्थी पहले दिन विद्यालय पहुंचे तो परिषदीय विद्यालयों में उनका जोरदार स्वागत किया गया। खीरी के समस्त 3106 परिषदीय स्कूलों को गुब्बारों और रंगोली से सजाकर  प्रवेश उत्सव मनाया गया। जिसमें नव प्रवेशित बच्चों का प्रवेश कराया गया। बच्चों के लिए आज विशेष एमडीएम बनवाया गया।

               जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने प्राथमिक विद्यालय रतसिया विकास क्षेत्र बेहजम में प्रवेश उत्सव में प्रतिभाग किया। उन्होंने नव प्रवेशित बच्चों का रोली टीका और माला पहनाकर स्वागत किया। बीएसए विद्यालय की सभी कक्षाओं में गए बच्चों से मिले बातचीत की, एक क्लास में बच्चों की बेंच पर बैठकर बच्चों को खेल खेल में हाथ पकड़कर लिखना सिखाया। बीएसए ने विद्यालय में स्मार्ट क्लास का भी शुभारंभ बच्चों द्वारा ही करवाया। बच्चों ने रिमोट द्वारा स्मार्ट टीवी स्टार्ट की।बच्चों को टॉफीयां और हलवा बांटा गया। इस अवसर पर उन्होंने सभी बच्चों से नियमित विद्यालय आने तथा मन लगाकर पढ़ने  के लिए कहा जिससे वे समाज के जिम्मेदार नागरिक बनें। कार्यक्रम में खण्ड शिक्षा अधिकारी बेहजम देवेश राय, प्रधानाध्यापक प्रमोद वर्मा, विद्यालय का समस्त स्टाफ, छात्र छात्रा तथा अभिभावक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments