Breaking

शनिवार, 22 जून 2024

बदरीनाथ में सीएम धामी ने कहा-चमोली में डबल नहीं चार इंजन वाली सरकार काम करेगी.


उत्तराखंड बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र भंडारी के नामांकन के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित किया। सीएम धामी ने जनसभा में आए लोगों से भाजपा प्रत्याशी को वोट देने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार है, जबकि चमोली को चार इंजन वाली सरकार का लाभ मिलेगा।
 मुख्यमंत्री धामी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट हेलीकॉप्टर से दोपहर एक बजे गोपेश्वर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड भारत के लिए आदर्श राज्य बन रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड समान नागरिक संहिता लागू करने वाला पहला राज्य है।धामी ने केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया चमोली जिले के विकास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशेष जोर दिया। पीएम मोदी ने देश के आखिरी गांव को पहला गांव घोषित कर सीमांत क्षेत्रों में विकास को बढ़ावा दिया है। मास्टर प्लान का उद्देश्य बद्रीनाथ धाम को दिव्य और भव्य बनाना है।धामी के भाषण में इस बात पर भी प्रकाश डाला गया कि किस तरह उत्तराखंड अपनी प्रगतिशील नीतियों के साथ अन्य राज्यों के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है। समान नागरिक संहिता का क्रियान्वयन राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।
सीएम धामी ने कहा महेंद्र भट्ट राष्ट्रीय स्तर पर चमोली का प्रतिनिधित्व करते हुए राज्यसभा पहुंचे हैं। धामी ने इसके साथ ही मतदाताओं से चमोली जिले में समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए बद्रीनाथ विधानसभा से राजेंद्र भंडारी को विधायक बनाने का आह्वान किया।भाजपा उम्मीदवार ने मंगलौर और बद्रीनाथ दोनों सीटों के लिए नामांकन दाखिल किया, इस दौरान सीएम धामी भी मौजूद थे। इस कदम को इन क्षेत्रों में भाजपा की स्थिति मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments