Breaking

शुक्रवार, 10 मई 2024

काशी में गंगा तट पर उड़े 1000 ड्रोन शो में कमल का फूल, गंगा विलास क्रूज सहित नमो घाट का दृश्य देखकर हर कोई हुआ मंत्र मुग्ध

काशी में गंगा तट पर उड़े 1000 ड्रोन शो में कमल का फूल, गंगा विलास क्रूज सहित नमो घाट का दृश्य देखकर हर कोई हुआ मंत्र मुग्ध..

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काशी नगरी में घाटों पर  देर शाम अद्भुत और आकर्षक नजारा दिखा। दशाश्वमेध घाट के गंगा पार रेती पर 1000 ड्रोन उड़े तो हर किसी की निगाहे आसमान में टिकी रह गईं। ड्रोन शो में कमल का फूल, गंगा विलास क्रूज सहित नमो घाट का दृश्य देखकर हर कोई मुग्ध हो गया।गंगा आरती के बाद ड्रोन शो की शुरुआत हुई। करीब 15 मिनट के इस शो को हर कोई अपने कैमरे में कैद करने लगा। ड्रोन शो में वंदे भारत, विश्वनाथ कॉरिडोर, कमल के साथ ईवीएम सहित कई कलाकृतियां दिखाई गईं। इस दौरान घाट पर मौजूद लोगों ने हर-हर महादेव का उद्घोष किया।करीब 15 मिनट तक चले इस शो में भाजपा के चुनाव चिह्न और चुनाव जिताने की अपील भी शामिल रही। यह कार्यक्रम 12 मई तक चलेगा।ड्रोन कंपनी के सीईओ वितेश शाह ने बताया कि इस तकनीक को ड्रोन आर्ट कहा जाता है। एक हजार ड्रोन को संचालित करने के लिए इतने ही लोगों की जरूरत होती है और यह कार्यक्रम 10-15 मिनट का ही होता है। उन्होंने दावा किया कि देश में किसी राजनीतिक दल की ओर से इस तरह का पहला कार्यक्रम हुआ है। इससे पहले कभी इस तरह का कार्यक्रम नहीं हुआ।ड्रोन कंपनी के सीईओ वितेश शाह ने बताया कि इस तकनीक को ड्रोन आर्ट कहा जाता है। एक हजार ड्रोन को संचालित करने के लिए इतने ही लोगों की जरूरत होती है और यह कार्यक्रम 10-15 मिनट का ही होता है। उन्होंने दावा किया कि देश में किसी राजनीतिक दल की ओर से इस तरह का पहला कार्यक्रम हुआ है। इससे पहले कभी इस तरह का कार्यक्रम नहीं हुआ।घाट पर छाया फिर एक बार मोदी सरकार का नारा। इसको सामने आते ही हर-हर मोदी के नारे लगने लगे। ड्रोन से गंगा विलास क्रूज बनाने में काफी मेहनत करनी पड़ी।आसमान में विशालकाय कमल देखकर हर किसी ने उसके साथ ली सेल्फी।ऐतिहासिक गंगा आरती भी बनी आकर्षण का केंद्र।काशी नगरी में ड्रोन के माध्यम से बजा शिव का डमरू।काशी विश्वनाथ मंदिर का दृश्य उभरते ही हर-हर महादेव के लगे नारे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments