Breaking

रविवार, 28 अप्रैल 2024

सोशल मीडिया बैंक के 17000 क्रेडिट कार्ड यूजर्स का डाटा लीक, बैंक की लापरवाही

 आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि हाल ही में जारी किए गए लगभग 17,000 क्रेडिट कार्ड का ब्योरा गलत उपयोगकर्ताओं से जुड़ने का मामला सामने आने के बाद सारे कार्ड ब्लॉक कर दिए गए हैं।
प्राइवेट सेक्टर की अग्रणी बैंकों में शामिल आईसीआईसीआई बैंक में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि 17 हजार से ज्यादा क्रेडिट कार्ड यूजर्स का डाटा लीक हो गया है।आनन-फानन में बैंक द्वारा सभी क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक कर दिया गया है बताया जा रहा है कि आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि हाल ही में जारी किए गए लगभग 17,000 क्रेडिट कार्ड का ब्योरा गलत उपयोगकर्ताओं से जुड़ने का मामला सामने आने के बाद सारे कार्ड ब्लॉक  कर दिए गए हैं।इस मामले में किसी भी कार्ड के किसी दुरुपयोग की सूचना नहीं है। लेकिन, उसने कहा कि ग्राहक को किसी भी तरह का वित्तीय नुकसान होने पर वह उसका मुआवजा देने को तैयार है।सोशल मीडिया  पर  शाम से ही बैंक की इस गलती को लेकर चर्चा चल रही थी। हालांकि अब इसे सुधार लिया गया है।
गलत ‘मैपिंग ’ के कारण बैंक का पुराना उपयोगकर्ता नए क्रेडिट कार्ड ग्राहक के बारे में पूरी जानकारी को देख पा रहा था।
आईसीआईसीआई बैंक के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस समस्या की चपेट में आए क्रेडिट उसके कुल कार्ड पोर्टफोलियो का केवल 0.1 प्रतिशत हैं। इन सभी कार्ड को ब्लॉक कर दिया गया है और ग्राहकों को नये कार्ड जारी किए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments