Breaking

शुक्रवार, 1 मार्च 2024

जनपद खीरी पहुंचे अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश अंसारी, की विकास कार्यो की समीक्षा

● खीरी पहुंचे मंत्री दानिश अंसारी, ली विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

● पीएमजेवीके से संबंधित योजनाओं की स्थित की ली जानकारी

लखीमपुर खीरी 01 मार्च। जिले में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने जनपद लखीमपुर खीरी आए सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में विभागीय विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। 

शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी रोहित कुमार सिंह ने मंत्री को अवगत कराते हुए बताया कि पीएम जन विकास कार्यक्रम योजनान्तर्गत राजकीय आईटीआई फूलबेहड़ ब्लॉक फूलबेहड़ योजना के निर्माण प्रगति पर है,सदभाव मण्डप लन्दनपुर ग्रन्ट ब्लॉक कुंभी गोला के समस्त कार्य पूर्ण कर दिये गये सम्बन्धित विभाग को हस्तानान्तरण की कार्यवाही प्रगति पर है। साथ ही राजकीय आईटीआई वजीरगंज ब्लॉक बाकेगंज को सम्बन्धित विभाग को हस्तान्तरित किया जा चुका है। राजकीय पालीटेक्निक खीरी के अतिरिक्त कक्षा कक्ष तथा कार्यशाला का निर्माण कार्य में कार्यदायी संस्था के अनुसार उक्त योजना का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। यथाशीघ्र उक्त योजना हस्तानान्तरण कर दी जायेगी। श्री अंसारी ने लंबित कार्यों की स्थिति जानते हुए कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

इसी बीच श्री अंसारी ने जिले में अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों से बातचीत कर समुदाय की समस्याओं के बारे में जाना। कहा कि केंद्र व प्रदेश की डबल इंजन की सरकार अल्पसंख्यक संप्रदाय के लोगों के प्रति काफी संवेदनशील है। अल्पसंख्यक वर्गों के सामाजिक उत्थान, आर्थिक विकास एवं बेहतर शिक्षा के लिए सरकार संकल्पित होकर काम कर रही है। इस दौरान भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी सिकंदर अली, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी रोहित सिंह, कनिष्ठ सहायक ब्रजेश कुमार, सुनील कुमार सहित पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments