Breaking

शुक्रवार, 8 मार्च 2024

मोहाली/ जीरकपुर के "सखी सहेली ग्रुप" ने धूमधाम से मनाया महाशिवरात्रि महोत्सव


● ढोल नगाड़ों के साथ निकली भगवान शंकर की बारात

● ग्रुप की सदस्या पूनम दाहिया बनी शिव तो बाला बनी पार्वती

जीरकपुर (मोहाली) : स्थानीय माया गार्डन सिटी के महिलाओं के समूह "सखी सहेली ग्रुप" द्वारा शुक्रवार को बड़े ही धूमधाम से महाशिवरात्रि का पर्व मनाया गया । इस ग्रुप द्वारा पिछले कई वर्षों यह पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है ।

कार्यक्रम की शुरुआत भगवान शंकर के बारात परिक्रमा से हुई । शंकर के रूप में पूनम दाहिया अपने बारातियों के साथ पूरे माया गार्डन सिटी की परिक्रमा करती है । उनके साथ साथ ढोल नगाड़ों की थाप पर नृत्य व भगवान की जयजयकार के साथ समस्त बाराती भी अलग अंदाज़ में माया गार्डन सिटी की परिक्रमा करते नज़र आए ।

बाद में विवाह स्थल पर पूरे विधि विधान के साथ भगवान शंकर का अपने बारातियों के साथ आगमन होता है । वहाँ पर पूर्ण भक्ति भाव से ग्रुप की सदस्यों ने अनेक भजन व विवाह गीत गए । फिर पूरे विधि विधान से पार्वती बनी बाला से शिव बनी पूनम दाहिया का विवाह हुआ । अंत मे कई भक्ति गीतों व आरती के बाद प्रसाद वितरण कर कार्यक्रम का समापन हुआ ।

सखी सहेली ग्रुप की अंजली श्रीवास्तव व सुनीता कंबोज ने बताया कि उनके ग्रुप की सदस्यों के साथ साथ माया गार्डन सिटी के सभी निवासियों के सक्रिय सहयोग से यह भक्तिमय कार्यक्रम सफल रहा । कार्यक्रम में मुख्य रूप से सखी सहेली ग्रुप की शालिनी तुली, डॉ मधु, निक्की, सुमन, सुदेश, मनोरमा, अरुणा, भारती आदि कई सदस्या शामिल रही ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments