Breaking

मंगलवार, 12 मार्च 2024

फ्लाईओवर की मांग को लेकर व्यापारियों ने बंद रखी दुकानें फूलपुर सांसद व विधायक के आश्वासन पर माने व्यापारी

प्रयागराज। दोहरीघाट गलियारा एक्सप्रेस  निर्माण के लिए फेज वन के तहत 319डी प्रयागराज के सहसों से फूलपुर तक 17 किलोमीटर तक सड़क चौड़ीकरण की जद में आए दुकानों, मकानों तथा कृषि योग्य भूमि को बचाने के लिए चिंतित व्यापारियों ने सोमवार को दुकानें तथा अपने प्रतिष्ठान बंद कर अपना विरोध जताया।
व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल व फूलपुर विधायक प्रवीण पटेल ने बाबूगंज बाजार पहुंचकर व्यापारियों की समस्याएं सुनी और उन्हें उच्च अधिकारियों से फ्लाईओवर तथा संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए आश्वास्त किया। विधायक की बातों पर सहमति जताते हुए दोपहर बाद व्यापारियों ने अपनी दुकान खोली।बता दें कि भारतमाला सड़क परियोजना के तहत बनने वाली इस राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया था। आने वाले महाकुंभ में सुगम यातायात को दृष्टिगत रखते हुए सड़क चौड़ीकरण में लगे अधिकारियों ने जमीनों का अधिग्रहण, सड़क किनारे बने मकान पर चिन्हीकरण का कार्य शुरू कर दिया है। वर्तमान में बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग की जद में बाबूगंज बाजार की सभी दुकानें, दो ऐतिहासिक मंदिरों के तोड़े जाने की आशंका से भयभीत व्यापारियों ने सोमवार को दुकान बंद कर अपना विरोध प्रदर्शन किया। बाबूगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष नीरज जायसवाल व राजकुमार मोदनवाल ने उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता, फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल तथा विधायक प्रवीण पटेल सहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को बाजार में फ्लाईओवर बनाए जाने संबंधित मांगों का ज्ञापन भेज कर कार्रवाई की मांग की है। व्यापारियों ने बताया कि
सीमांकन होने से दर्जनों परिवार भूमिहीन होने के कारण उनके समक्ष जीविकोपार्जन के लिए कोई रास्ता नहीं बन पा रहा है। बाबूगंज बाजार के अजय कुमार गुप्ता, विजय पाल, सुरेश चंद्र जायसवाल भूस्वामियों का कहना है कि राजमार्ग का सीमांकन ठीक से नहीं हो रहा है। अधिकारी मनमाने तरीके से सीमांकन कर लोगों के घर मकान तथा दुकानें तोड़ने का भय दिखा रहे हैं। एनएचएआई के परियोजना निदेशक श्रीप्रकाश पाठक ने बताया कि अभी सभी भवनों व दुकानों का चिन्हीकरण नहीं किया गया है। जहां तक सीमांकन हो चुका है। वहां चिन्हांकन में लगे कर्मचारियों ने मकान और दुकानों को चिन्हित कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments