Breaking

बुधवार, 20 मार्च 2024

गाज़ियाबाद के आरसीसीवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में राब्ता फाउंडेशन की नई पहल

राब्ता फाउंडेशन द्वारा दिनांक 18 मार्च 2024 को "महफ़िल_ए_राब्ता" कार्यक्रम का आयोजन "राम चमेली चड्डा विश्वास" गर्ल्स डिग्री कॉलेज गाजियाबाद में किया गया। 

राब्ता رابطہ के शुभचिंतक अनिमेष शर्मा "आतिश" साहब की अध्यक्षता में इसका आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम/आयोजन के लिए हम बेहद उत्साहित थे क्योंकि राब्ता पहली बार गाज़ियाबाद में अपना कार्यक्रम कर रहा था।

 राब्ता की स्टार होस्ट सोनिया अक्स जी के सधे हुए संचालन ने इस महफ़िल में चार चांद लगा दिए। विशिष्ट अतिथि के रूप में आलोक यात्री जी, सुरेश राणा जी और विशेष अतिथि के रूप में कॉलेज के प्रेसिडेंट कृष्णवीर सिंह सिरोही जी, जन शक्ति मंत्रालय (भारत सरकार) के जिला प्रभारी गौरव गर्ग जी की गरिमापूर्ण मौजूदगी रही। आगामी कुछ प्रोजेक्ट्स में अत्यधिक व्यस्तता के कारण प्रधानाध्यापिका डॉ० नीतू चावला जी की सहभागिता नहीं हो पाई लेकिन कॉलेज का सहयोग पूर्ण रूप से रहा। 

समारोह की शुरुवात सरस्वती वंदना से हुई जिसे श्रीमती रजनीश गोयल जी ने अपने मधुर स्वर दिए।

इस समारोह में नई दिल्ली, उत्तराखंड, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, पानीपत, गुड़गांव, मुरादाबाद, इत्यादि जगहों से सम्मानित साहित्यकार जुड़े, जिन्होंने इस मनभावन समारोह को एक नई ऊंचाईयां प्रदान की।

कार्यक्रम के संयोजन की जिम्मेदारी आदरणीय शिवम झा के कंधों पर थी और राधा कौशिक, अनय सिंह, सुशांत कुमार के साथ आशुतोष मिश्रा, नीरज कुमार ने बखूबी इनका साथ दिया।

इस कार्यक्रम से पहले संचालिका सोनिया अक्स जी ने कहा था कि गाज़ियाबाद की धरती साहित्य के लिए बहुत उर्वरा है और सच कहा जाए तो ये आयोजन ऐसा ही सुन्दर एवं सुखद रहा। तमाम अतिथियों एवं श्रोताओं ने शालीनतापूर्वक सहभागिता करते हुए इसे एक अद्भुत ऊंचाई प्रदान की।

जहां एक तरफ रजनीश गोयल और बबिता पाण्डेय के गीतों ने समां बांध दिया, वहीं दूसरी तरफ एडमिरल खुर्रम नूर साहब, आलोक अविरल साहब और सपना एहसास साहिबा ने अपने चिर परिचित अंदाज में लोगों को अपनी जगह पर बैठे रहने के लिए मजबूर कर दिया। 

डॉ० संजय जैन साहब लाजवाब रहे और उनके संग संजीव निगम अनाम जी, संदल वत्स जी, साहिल सन्यासी जी और अरुण श्रीवास्तव जी की शेरो शायरी ने बहुत तालियां बटोरी। 

युवा शायर रघुबर आनंद जी, आयुष आवर्त जी, सागर साहब बदायूंनी जी, विशाल सिंह ताबिश जी, आशुतोष मिश्रा जी और नीरज कुमार जी को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया और खूब दाद दी।  

अंत में संस्था के संस्थापक शिवम झा 'कबीर' ने धन्यवाद ज्ञापन किया और संचालिका सोनिया अक्स ने समारोह के संपन्न होने की घोषणा की। सभी ने एक नये जोश के साथ फिर मिलेंगे का वादा करके एक दूसरे को विदा किया।

आओ मिलकर करें , एक नया आगाज।
खुशियां बांटें, यही हो राब्ता की आवाज ।।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments