Breaking

गुरुवार, 21 मार्च 2024

पिता पर पत्नी से अवैध संबंध के शक के चलते कलयुगी बेटे ने की थी पिता की हत्या

कौशाम्बी पिता पर पत्नी से अवैध संबंध के शक के चलते कलयुगी बेटे ने की थी पिता की हत्या।एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने प्रेसवार्ता कर सनसनीखेज खुलासा किया है।
बता दू कि थाना पश्चिम शरीरा अन्तर्गत ग्राम देवरी में मृतक राम सूरत यादव की हत्या की सूचना प्राप्त हुयी थी, जिसपर मृतक की पत्नी के तहरीर के आधार पर थाना पश्चिम शरीरा पर मु0अ0सं0 45/24 धारा 302 भादवि बनाम हरिश्चन्द्र यादव आदि पंजीकृत किया गया था । घटना की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी श्री बृजेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा टीमों का गठन कर घटना की गहनता से विवेचना करते हुये सफल अनावरण हेतु निर्देशित किया गया था ।इसी क्रम में आज क्षेत्राधिकारी कौशाम्बी के कुशल नेतृत्व में थाना पश्चिम शरीरा पुलिस द्वारा साक्ष्य संकलन व विवेचना से प्रकाश मे आये अभियुक्त धर्मेन्द्र यादव पुत्र स्व0 राम सूरत नि0 ग्राम देवरी थाना प0 शरीरा जनपद कौशाम्बी को ग्राम भगवतपुर में स्थित बालू डंप के पीछे महुआ की बाग से गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त की निशादेही पर घटना मे प्रयुक्त आला कत्ल फावड़ा (फरसा) व पत्थर बरामद कर लिया गया है । इसके अतिरिक्त घटना के समय अभियुक्त द्वारा पहने गये कपड़े व 01 अदद एण्ड्रॉयड मोबाइल भी अभियुक्त के कब्जे से बरामद किया गया । विधिक कार्यवाही के पश्चात अभियुक्त को  न्यायालय के समक्ष भेजा जा रहा है ।  
अभियुक्त धर्मेन्द्र यादव द्वारा पूछताछ में बताया गया उसके पिता स्व0 रामसूरत (मृतक) को ननिहाल ग्राम भेलखा थाना मंझनपुर में 20 बिस्वा जमीन पट्टे की मिली थी, जिसे उसके पिता (मृतक) द्वारा सुरेन्द्र मिश्रा व शेबू नाम के व्यक्तियों को 500000/-(पॉच लाख)रू0 में  रजिस्टर्ड इकरारनामा कर दिया गया था । वर्तमान में उक्त जमीन की कीमत 40-50 लाख रू0 के लगभग है । अभियुक्त धर्मेन्द्र यादव अपने पिता द्वारा किये गये इकरारनामा को निरस्त करने के लिये दबाव बना रहा था परन्तु पिता द्वारा ऐसा करने से इनकार कर दिया गया तथा अभियुक्त की पत्नी के गर्भ में 02 माह का बच्चा था और अभियुक्त को अपनी पत्नी पर भी शक था कि पत्नी का अवैध सम्बन्ध है और यह बच्चा अभियुक्त का नहीं है क्योकि पत्नी से विवाद होने पर पिता ( मृतक ) पत्नी का ही पक्ष लेते थे। उपरोक्त दोनो कारणों से अभियुक्त अपने पिता से काफी नाराज था और तनाव में रहने लगा था तथा नशा आदि करने लगा था । इन्ही कारणों से अभियुक्त ने अपने पिता को जान से मारने के लिये तरह-तरह के तरीकों के बारे में सोचने लगा था और योजना के तहत अपने गेहुँ के खेत में सिंचाई करते समय मौका पाकर अपने खेत के नजदीक मात्र 100 मीटर दूरी पर स्थित डेरा पर सोये हुये अपने पिता पर फावड़ा (फरसा) से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया एवं एक छोटे पत्थर से मार-मार कर चेहरे को कुरूप कर दिया था जिससे सनसनी खबर बने कि किसान की जघन्य हत्या हो गयी और मुझे कुछ सरकारी आर्थिक सहायत प्राप्त हो जायेगी और मेरी भेलखा वाली जमीन का इकरारनामा निरस्त हो जायेगा । अभियुक्त के मोबाइल को चेक किया गया तो यूट्यूब की सर्च हिस्ट्री में पत्नी के प्रेमी को कैसे मारा जाये, सायनाइड से कितनी जल्दी किसी की मौत हो जाती है, दहेज हत्या से कैसे बचा जाये में आदि पाया गया । पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी द्वारा घटना का अनावरण करने वाली टीम को उत्साहवर्धन हेतु 25,000 /- रू0 के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments