Breaking

शुक्रवार, 22 मार्च 2024

दैनिक अपडेट 22 मार्च 2024 : सुबह - सबेरे

➡लखनऊ- एयरपोर्ट पर 67 लाख की विदेशी सिगरेट जब्त,अबू धाबी से आए 10 यात्रियों के पास से हुई बरामद,67.39 लाख मूल्य की विदेशी ब्रांड सिगरेट हुई बरामद,यात्रियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है,21 मार्च को भी अबू धाबी से आने वाले 5 यात्रियों को रोका था,इनके पास 22.42 लाख रुपये के 1046 बड़े डिब्बे पाए गए,कस्टम यात्रियों से पूछताछ के आधार पर आगे की जांच कर रही.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा,बीजेपी सीएम केजरीवाल को टार्गेट कर रही है- अखिलेश ,‘इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत, असंवैधानिक है’,‘राजनीति का स्तर गिराना पीएम को शोभा नहीं देता’ ,‘विपक्षी नेताओं पर ED, CBI, IT का दिन रात दबाव है’,एक मुख्यमंत्री जेल में डलवा दिये गये हैं- अखिलेश यादव,दूसरे सीएम को भी जेल ले जाने की तैयारी हो रही- अखिलेश .

➡लखनऊ- स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा,‘मोदी सरकार ED,CBI,IT का दुरुपयोग कर रही’,‘बीजेपी विपक्षी नेताओं पर फर्जी केस दर्ज कर रही’,‘बीजेपी लोकतंत्र का गला घोटने पर आमदा है’,‘पहले झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन को किया अरेस्ट’,'अब दिल्ली सीएम केजरीवाल को अरेस्ट किया है',जनता मोदी सरकार को जवाब देगी- स्वामी प्रसाद.

➡लखनऊ- एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट को मिली बड़ी सफलता,लखनऊ एयरपोर्ट पर इंटेलिजेंस यूनिट को मिली सफलता,लावारिस विदेशी मूल का 264 ग्राम सोना जब्त किया,एयरपोर्ट के अधिकारियों ने 264 ग्राम सोना जब्त किया,जब्त सोने की कीमत 17.45 लाख बताई जा रही है.

➡सीतापुर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज सीतापुर दौरा,सुबह 11 बजे अखिलेश यादव आएंगे सीतापुर,जिला जेल में बंद आजम खान से करेंगे मुलाकात,रामपुर के पूर्व सांसद आजम खान से करेंगे मुलाकात,सपा नेता अनूप गुप्ता के घर भी पहुंचेंगे अखिलेश,अनूप गुप्ता के घर पर कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात.

➡वाराणसी- बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली,दो की संख्या में आए थे बाइक सवार बदमाश,वाराणसी के हिस्ट्रीशीटर है मृतक सोनू यादव,इलाज के दौरान डॉक्टरों ने किया मृत घोषित,मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के जलाली पट्टी क्षेत्र का मामला.

➡सुल्तानपुर- मानहानि मामले में राहुल गांधी पर सुनवाई आज,अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला,कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल ने की थी टिप्पणी,बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने दर्ज करवाया था केस,वकीलों की हड़ताल के चलते फिर मिल सकती मामले में तारीख,दीवानी के एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहा मामला.

➡आगरा- रेडिसन होटल में आग से हड़कंप,शॉर्ट सर्किट से लगी होटल में आग,पूरे होटल में धुआं ही धुआं हो गया,देसी विदेशी पर्यटकों में मची अफरा तफरी,पूरे होटल की पावर सप्लाई की गई बंद,सभी पर्यटकों को किया दूसरे होटलों में शिफ्ट,फायर ब्रिगेड, पुलिस ने आग पर पाया काबू,ताजगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡कन्नौज- कन्नौज में मारपीट व छेड़छाड़ का मामला,आरोपी के गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा,कोतवाली परिसर में पहुंचे दर्जनों लोगों ने किया हंगामा,हंगामा कर रहे लोगों को समझाते रहे पुलिसकर्मी,16 मार्च को दो आरोपियों पर दर्ज की गई थी रिपोर्ट,गिरफ्तारी न होने से आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा,तिर्वा कोतवाली का मामला.

➡बांदा- महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या,अज्ञात कारणों के चलते महिला ने की आत्महत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,महिला की शिनाख्त के लिए जुटी पुलिस,शहर कोतवाली के भूरागढ़ का मामला.

➡देहरादून- पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली,सुनार से हुई लूट की घटना में शामिल था बदमाश,घटना की फिराक में मेरठ से आ रहा था बदमाश,मेरठ का रहने वाला है शातिर बदमाश,बदमाश के विरुद्ध पंजीकृत कई संगीन अभियोग,कब्जे से बाइक, देसी तमंचा व कारतूस बरामद.

➡दिल्ली- विधायक आतिशी मार्लेना का बयान,‘2 साल की जांच में CBI,ED को कुछ नहीं मिला’,चुनाव की घोषणा हुई केजरीवाल को अरेस्ट किया,दो मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया गया- आतिशी,एक पार्टी के खाते को सीज किया गया- आतिशी,‘ED को हथियार बनाकर राजनीति करना छोड़ें’,‘हमारी लड़ाई सड़क से लेकर अदालत तक चलेगी’,गिरफ्तारी के खिलाफ SC में याचिका डाली है- आतिशी.

➡दिल्ली- आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक्स पर लिखा,दिल्ली सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर लिखा,‘BJP जांच एजेंसियों की आड़ से चुनाव लड़ना चाहती है’,देश पर अघोषित आपातकाल थोप दिया है- तेजस्वी,हम सभी केजरीवाल के साथ खड़े है- तेजस्वी यादव,‘हम डरने वाले नहीं बल्कि लड़कर जीतने वाले लोग हैं’.

● शुक्रवार, 22 मार्च 2024 के मुख्य समाचार

🔸 दिल्ली शराब घोटाले में ED का बड़ा एक्शन, पूछताछ के बाद CM केजरीवाल गिरफ्तार

🔸गिरफ्तारी के बाद भी इस्तीफा नहीं देंगे अरविंद केजरीवाल, बने रहेंगे मुख्यमंत्री

🔸चायनीज वीजा केस में ED का खुलासा, कार्ति चिदंबरम ने 50 लाख रुपये की रिश्वत ली

🔸कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी: प्रभा मल्लिकार्जुन, प्रनीति सुशील कुमार शिंदे सहित 57 प्रत्याशी घोषित, सीकर सीट सीपीएम के लिए छोड़ा

🔸चुनावी बॉन्ड किसने खरीदा, किस पार्टी ने भुनाया... देखें चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपलोड हुआ पूरा डेटा

🔸LIVE अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP का आज प्रदर्शन, दिल्ली में BJP दफ्तर का करेगी घेराव

🔸केजरीवाल CM रहते गिरफ्तार होने वाले पहले मुख्यमंत्री, अरेस्ट से पहले इन 5 नेताओं ने दिया था इस्तीफा

🔸अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर INDIA गठबंधन ने दिखाई एकजुटता, कहा-मोदी की डिक्टेटरशिप के खिलाफ हम लड़ेंगे

🔸Israel-Hamas war: गाजा के अल शिफा अस्पताल में भीषण लड़ाई, इजरायली सेना ने मारे हमास के 50 लड़ाके

🔸TMC के कैंडिडेट युसुफ पठान ने चुनाव प्रचार शुरू किया:अधीर रंजन चौधरी बोले- पॉलिटिक्स और क्रिकेट एक जैसे नहीं

🔸कर्नाटक गवर्नर ने मंदिरों पर टैक्स लगाने वाला बिल लौटाया:सरकार से स्पष्टीकरण मांगा, मंदिर की कमाई पर हुआ था विवाद

🔸सुखबीर-हरसिमरत से कोई एक ही लड़ेगा लोकसभा चुनाव:अकाली दल बनाएगा एक परिवार-एक टिकट की पॉलिसी, कोर कमेटी की मीटिंग में होगा फैसला

🔸जेल से सरकार चलाना संवैधानिक व्यवस्थाओं का अपमान, अविलंब इस्तीफा दें केजरीवाल : वीरेंद्र सचदेवा

🔸आचार संहिता के दौरान मोदी के पत्र वाले ‘विकसित भारत’ मैसेज भेजना बंद करे सरकार: चुनाव आयोग

🔸सुप्रीम कोर्ट द्वारा नोटिस जारी करने के बाद पतंजलि ने भ्रामक विज्ञापनों के लिए माफ़ी मांगी

🔸Badaun Case: बदायूं हत्याकांड में खुला राज, बच्चों से नफरत करता था साजिद, इसलिए कर दी हत्या

🔸वसुंधरा राजे के करीबी प्रहलाद गुंजल का BJP से मोहभंग, कांग्रेस ज्वाइन की, ओम बिडला के खिलाफ लड़ सकते है चुनाव

🔸ज्ञानवापी के बाद अब एमपी के धार में भोजशाला का होगा सर्वे, इंदौर हाईकोर्ट बेंच ने दिया था आदेश

🔸खाता फ्रीज, चुनावी चंदे को मुद्दा बनाने के चक्कर में खुद 'कटघरे' में है कांग्रेस

🔹धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ी, IPL 2024 में रुतुराज गायकवाड़ करेंगे चेन्नई टीम का नेतृत्व

🔹धोनी और जड्डू भाई... CSK का कप्तान बनने के बाद गायकवाड़ का पहला रिएक्शन आया

🔹अंग्रेजों ने दिखाई बाबर-रिजवान को उनकी औकात, द हंड्रेड लीग में खेलने के लिए तरसते रहे दोनों बल्लेबाज

🔹CSK vs RCB Playing 11: धोनी-कोहली के बीच भिड़ंत से होगा आईपीएल का आगाज आज

           

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments