Breaking

शुक्रवार, 2 फ़रवरी 2024

एक सीएचसी व पांच पीएचसी का सीएमओ खीरी ने किया औचक निरीक्षण

● एक सीएचसी व पांच पीएचसी का सीएमओ ने किया औचक निरीक्षण, जर्जर भवन के ध्वस्तीकरण व निर्माणाधीन वार्डों की गति बढ़ाने के निर्देश

लखीमपुर खीरी। सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता द्वारा शुक्रवार को एक सीएचसी व पांच पीएचसी का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान पीएचसी बरबर पर बने पुराने जर्जर भवनों को ध्वस्त करने के निर्देश दिए गए, तो वहीं बंदरों से मरीजों को होने वाली समस्या को देखते हुए नगर पंचायत को कार्रवाई हेतु पत्र लिखने के लिए अधीक्षक को कहा गया। निरीक्षण में अनुपस्थित मिले कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। निरीक्षण के दौरान एसीएमओ डॉ अनिल कुमार गुप्ता भी उनके साथ मौजूद रहे।

सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को उनके द्वारा सीएचसी मोहम्मदी सहित पीएचसी जेबीगंज, पीएचसी राजा बेनीपुर, पीएचसी बरबर, पीएचसी खखरा, पीएचसी उचौलिया का भी निरीक्षण किया गया है। सीएचसी मोहम्मदी परिसर में निष्प्रयोजन बने पुराने जर्जन भवन को लेकर अपेक्षित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं पीएचसी बरबर में 6 बेड वार्ड के निर्माण की गति को बढ़ाने के लिए भी कहा गया है, जिससे मरीज को जल्द ही इसकी सेवाएं मिलने लगें। पीएचसी पर बंदरों के अधिक होने और मरीजों से उत्पात करने की शिकायत उन्हें मिली, जिस पर उन्होंने तत्काल संज्ञान लेते हुए नगर पंचायत बरबर के अधिकारी से पत्राचार करने के निर्देश अधीक्षक को दिए हैं। साथ ही पुराने जर्जर भवन, जो निष्प्रयोजन हैं के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अति शीघ्र करने के निर्देश भी दिए हैं। खखरा और उचौलिया में बने आयुष्मान जन आरोग्य मंदिर में तैनात सीएचओ अनुपस्थित मिले। जेबीगंज पीएचसी पर भी 6 बेड के बन रहे वार्ड के निर्माण की गति को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। राजापुर बेनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के साथ ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के निर्देश दिए हैं। सभी जगह साफ सफाई की व्यवस्था को और अधिक बेहतर करने के साथ ही दवाओं की उपलब्धता को लगातार सुनिश्चित रखने के भी निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments