Breaking

बुधवार, 10 जनवरी 2024

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत हुआ ईवीएम मशीन का हुआ प्रायोगिक प्रदर्शन

मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से...ईवीएम मशीन का हुआ प्रायोगिक प्रदर्शन

● डीएम ने वोट डालकर मतदान के प्रायोगिक प्रदर्शन का किया शुभारंभ

● डीएम ने दिव्यांग मतदाताओं को किया सम्मानित, किया संवाद

लखीमपुर खीरी 10 जनवरी। मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने एडीएम संजय सिंह  संग "मतदाता जागरूकता अभियान" के तहत ईवीएम मशीन, वीवीपैड से होने वाले मतदान का प्रशिक्षण/जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस दौरान डीएम ने स्वयं भी वोट डालकर मतदान का प्रयोग किया।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नियमित कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत ईवीएम डेमोस्ट्रेशन सेंटर कलेक्ट्रेट सभागार  में एवं समस्त तहसीलों के सभा कक्ष में मशीन को प्रदर्शित करने के साथ ही आम नागरिकों को ईवीएम में मॉक पोल करवाने का कार्य किया जा रहा। आगामी दिवसों में भी इसी तरह मतदाताओं को ईवीएम मशीन की जानकारी देने, वोटिंग प्रक्रिया से अवगत कराने के लिए ईवीएम मशीन का प्रदर्शन जारी रहेगा। 

कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय कक्ष में बुधवार को ईवीएम मशीन, वीवीपैड से होने वाले मतदान का प्रशिक्षण/जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से रखे गए इस प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने ईवीएम मशीन पर वोट डाले और उनका वोट किस तरह, किस प्रत्याशी को गया, यह भी उन्होंने देखा। 

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में दिव्यांग मतदाताओं को माला पहनकर सम्मानित किया। दिव्यांगजनो के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनवाया गया, जिसमे काफी संख्या में अपनी सेल्फी पोज ली गई। इस अवसर पर कहा कि दिव्यांगों की चुनाव प्रक्रिया में पूरे सम्मान के साथ भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग नित नए कदम उठा रहा है। दिव्यांगजन चुनावी लोकतंत्र के आधार और अहम कड़ी हैं। दिव्यांगों ने डीएम की मौजूदगी में वोट डालकर मतदान का प्रशिक्षण/जागरूकता कार्यक्रम चलता रहा है। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर रेनू मिश्र, राजीव निगम, बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी ओपी अंजोर, जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी अभय कुमार सागर, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी तोसीब अहमद, नायब तहसीलदार सदर अतुल सिंह मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments