Breaking

शुक्रवार, 12 जनवरी 2024

शाहजहांपुर / पुवायां में धूमधाम से युवा दिवस के रूप में मनाई गई स्वामी विवेकानंद जयंती

● युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं स्वामी विवेकानंद: जिला प्रचारक जय किशोर वर्मा

पुवायां,शाहजहांपुर। नगर सहित कई स्थानों पर स्वामी विवेकानंद जयंती युवा दिवस के रूप में मनाई गई।
जिला प्रचारक जय किशोर वर्मा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं।
युवाओं को उनके बताए हुए मार्ग पर चलकर राष्ट्र निर्माण महती भूमिका निभाना चाहिए।
खंड कार्यवाह शंभू सिंह ने बताया कि स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि,"उठो जागो और तब तक न रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाए!
 जेवां के राधेश्याम हिमांशु पाण्डे मेमोरियल इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में जिला प्रचारक जय किशोर वर्मा ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर प्राथमिक विद्यालय के प्रबंधक शशांक शेखर पांडे ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
कार्यक्रम में सह जिला कार्यवाह  विनोद कुमार, खंड कार्यवाह शम्भू सिंह,सह खंड कार्यवाह उमांश मिश्रा,खंड शारीरिक प्रमुख रवि सूर्या ,मुरारी ,राजवीर ,जिला घुमंतू कार्य प्रमुख ओमेंद्र सिंह अक्षय ,उदय सिंह ,शिखर पांडे सहित तमाम युवा उपस्थित रहे।
 उधर नगर के लिटिल फ्लॉवर कान्वेंट स्कूल में भी स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर स्वामी विवेकानंद जी के चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर जयंती मनाई गई।
प्रधानाचार्य दीपक कुमार सक्सेना ने स्वामी विवेकानंद जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि "आज के समय में भी स्वामी विवेकानंद जी प्रासंगिक हैं उनके बताए हुए मार्ग पर चलकर हम अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।
 स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि उठो जागो और तब तक न रुको जब तक कि लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाए ।इस अवसर पर समस्त शिक्षक- शिक्षिकाएं और स्टाफ उपस्थित रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments