Breaking

मंगलवार, 2 जनवरी 2024

खीरी के ओयल पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, विधायक, डीएम, सीडीओ, चेयरमैन ने दीं सौगातें

● सीएम कार्यक्रम की हुई लाइव स्ट्रीमिंग, ग्रामीणों संग जनप्रतिनिधियों ने देखा, सुना

● डीएम ने दिलाया विकसित भारत का संकल्प

लखीमपुर खीरी 02 जनवरी। योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिये आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से आमजन में जागरुकता बढ़ाये जाने के उद्देश्य से 26 जनवरी तक संचालित होने वाले विकसित भारत संकल्प यात्रा अन्तर्गत मंगलवार को नोडल अधिकारी, ईओ ऋषिकेश वर्मा की अगुवाई में नपं ओयल में ओयल चौराहे पर भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ।

यात्रा पहुंचने पर नगरीय क्षेत्र ओयल में भव्य कार्यक्रम हुआ। इस दौरान एलईडी स्क्रीन के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से सीएम योगी आदित्यनाथ से वर्चुअली बातचीत कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग हुई, जिसको विधायक योगेश वर्मा, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, नपं अध्यक्ष प्रतिभा, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि अंबरीश सिंह, ब्लॉक प्रमुख प्रति. राम शंकर राज, मंडलाध्यक्ष नीरज मिश्रा, नवरत्न सिंह, हरिनाम गुप्ता, प्रमोद सिंह, राकेश सिंह, राकेश गुप्ता सहित बड़ी संख्या में नागरिकों, जनपदीय अफसरों संग देखा और सुना। 

कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक योगेश वर्मा ने डीएम, चेयरमैन, सीडीओ, अन्य जन प्रतिनिधियों संग दीप जलाकर एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने मौजूद लोगों को भारत संकल्प की शपथ भी दिलाई गई। शिविर के दौरान मनरेगा, पीएम आवास योजना ग्रामीण, स्वच्छ भारत मिशन, एनआरएलएम, शिक्षा, समाज कल्याण, कृषि, ग्राम्य विकास सहित अन्य विभागों द्वारा स्टाल लगाकर आये हुए लोगों को विभागीय योजनाओं की जानकारी प्रदान की।

विधायक योगेश वर्मा ने कहा कि पिछले साढ़े नौ सालों के अंदर भारत ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सर्वांगीण विकास की नई ऊंचाइयों को प्राप्त किया है। पीएम के नेतृत्व में नए भारत का दर्शन हो रहा है। नया भारत वैश्विक स्तर पर भारतवासियों के गौरव को बढ़ाता है। सबका साथ सबका विकास के ध्येय के अनुरूप योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव सब तक पहुंच रहा है। इस यात्रा के दौरान शासन की योजना से लाभान्वित लाभार्थी मेरी कहानी मेरी जुबानी से अन्य लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। यात्रा के दौरान ही पात्र लोगों को योजनाओं से जोड़ा भी जा रहा है। मोदी जी का गारंटी रथ सुरक्षा, समृद्धि और खुशहाली की गारंटी देने आपके पास आया है। खीरी में यह यात्रा सफलतापूर्वक आगे बढ़ रही है। 

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि भारत सरकार की मंशानुरूप अभियान के तहत आमजन को जोड़ा जाय ताकि लोगों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी हो सके। डीएम ने कहा कि आयोजन के पीछे भारत सरकार की मंशा है कि समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े सभी पात्र असंतृप्त लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाकर उनके जीवन में खुशहाली लायी जा सके। कार्यक्रम के अंत में सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने अतिथियों एवं बड़ी संख्या में मौजूद नगरीय क्षेत्र के निवासियों के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए यात्रा की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताई।

विधायक योगेश वर्मा ने अफसरो संग चार लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड, सैम श्रेणी के दो बच्चों को सुपोषण किट, दो छह माह के शिशुओं का अन्नप्राशन एवं दो गर्भवती धात्री महिलाओं की गोद भराई की। इस मौके पर 05-05 लाभार्थियों को पीएम आवास और पीएम स्वनिधि योजना के स्वीकृति पत्र प्रदान किए। एलईडी वैन के माध्यम से भारत सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार आमजन को योजनाओं की पात्रता इत्यादि के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई। प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों के स्टालों का अवलोकन किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments