Breaking

मंगलवार, 26 दिसंबर 2023

भारत के उज्जवल भविष्य के नीति निर्धारक रहे हैं अटल बिहारी वाजपेई- वेद प्रकाश पाण्डेय सत्यार्थी

कौशाम्बी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की जन्म जयंती पर सायरा स्थित शीतला धाम गेस्ट हाउस में पूर्व प्रधानमंत्री की कांस्य प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया गया। कार्यक्रम का संयोजन अखंड भारत संघर्ष मोर्चा के द्वारा किया गया था, कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अवधेश नारायण शुक्ला रहे।
इस मौके पर बोलते हुए कार्यक्रम के संयोजक वेद प्रकाश सत्यार्थी ने कहा कि भारत के नीति निर्धारकों में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी का नाम स्वर्णिम अक्षरों में अंकित है उन्होंने विपक्ष में रहते हुए भी विदेश नीति के सलाहकार समिति में काम करते हुए पूरे विश्व में भारत के मजबूत प्रभाव को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने भारत को स्वर्णिम चतुर्भुज जैसी विकसित सोच वाली सड़क योजना को दिया जो आज भारतीय व्यवस्था की रीढ बनी हुई है। यही नहीं उन्होंने पोखरण में परमाणु परीक्षण करके भारत को सामरिक रूप से भी पूरे विश्व में मजबूत करने का काम किया था। 
इस मौके पर बोलते हुए हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष अवधेश नारायण शुक्ला ने कहा कि वह भारत के पहले ऐसे प्रधानमंत्री थे जिन्होंने भारत की प्राचीन संस्कृति को पुनर्स्थापित करने की अपनी सोच को दिखाई थी। आज जिस तरीके से भारत में सनातन को स्थापित करने का पुनीत कार्य किया जा रहा है उसमें पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी की सोच निहित है। पहुंचे सभी कार्यकर्ताओं ने कहां से प्रतिमा में माल्यार्पण कर पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति अपनी श्रद्धा को अर्पित किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से शिखर मिश्रा, हर्षित, सनी कुशवाहा, अंकित दुबे, अंकित दुबे, जनार्दन पांडे, संजय मौर्य, शिवम पांडे, रजत पांडे, देवेंद्र दुबे, प्रकाश राजेश यादव, सुधेश सहित दर्जनों की संख्या में संगठन के लोग मौजूद रहे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments