Breaking

शनिवार, 9 दिसंबर 2023

दैनिक प्रवर्तन अभियान : डीईओ की अगुवाई में अवैध शराब पर प्रशासन का प्रहार, शराब काले कारोबारियो पर 12 अभियोग दर्ज

लखीमपुर खीरी 09 दिसंबर। जिले में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी, परिवहन पर अंकुश लगाये जाने के उद्देश्य से आबकारी आयुक्त उप्र के आदेश, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह एवं एसपी गणेश प्रसाद साहा के दिशा निर्देश और डीईओ राजवीर सिंह की अगुवाई में प्रशासन-पुलिस-आबकारी महकमे की संयुक्त टीमो ने दैनिक प्रवर्तन अभियान चलाया।

इस अभियान के तहत शनिवार को जनपद खीरी के जिला आबकारी अधिकारी राजवीर सिंह ने आबकारी निरीक्षक श्री प्रेम सिंह क्षेत्र 5 गोला और मय स्टाफ ने संयुक्त रूप से ग्राम बेलवा थाना भीरा में दबिश दी। साथ ही जिला आबकारी अधिकारी ने आबकारी दुकानों का औचक निरीक्षण भी किया। इसके पश्चात आबकारी निरीक्षक प्रेम सिंह क्षेत्र 5 गोला खीरी, आबकारी निरीक्षक रुद्र कांत मिश्र क्षेत्र 2 मोहम्मदी खीरी, आबकारी निरीक्षक अब्दुल अज़ीज़ क्षेत्र 7 धौरहरा मय स्टाफ, क्षेत्र 4 पलिया आबकारी स्टाफ व मैलानी पुलिस थाना स्टाफ के साथ संयुक्त टीम बनाकर दल बल के साथ ग्राम सुआबोझ, छेदिपुर, कुर्यानी थाना मैलानी में दबिश दी। दबिश में भारी मात्रा में कच्ची शराब, कच्ची शराब संबंधी उपकरण, और चढ़ी भट्ठियां बरामद की। मौके पर कच्ची शराब संबंधी उपकरणों को नष्ट करते हुए चढ़ी भट्ठियों को भी नष्ट किया। 

इसके अलावा आबकारी निरीक्षक अवधेश कुमार क्षेत्र 1 सदर खीरी मय स्टाफ राजारामपुरवा ग्राम फूलबेहड़ में दबिश दी, दबिश में संदिग्ध घरों और स्थानों में दबिश दी। दबिश में कच्ची शराब प्लास्टिक के पाउचों और लहन के साथ बरामद की। मौके पर लहन को नष्ट किया और एक अभियुक्त को कच्ची शराब बेचते हुए गिरफ्तार किया। आबकारी निरीक्षक रुद्र कांत मिश्र क्षेत्र 2 मोहम्मदी मय स्टाफ ग्राम बिस्मासी, लट्ठाघाट, रधौला थाना मोहम्मदी में दबिश दी। दबिश में कच्ची शराब प्लास्टिक के पाउचों में और लहन प्लास्टिक की पीपियों में बरामद की। मौके पर कच्ची शराब बना रहे एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया। आबकारी निरीक्षक विजय चन्द जायसवाल क्षेत्र 6 मितौली खीरी मय स्टाफ व कस्ता पुलिस चौकी इंचार्ज परितोष पांडेय के साथ संयुक्त रूप से ग्राम सरेली, गणेशपुर, अमानतपुर थाना मितौली में दबिश दी। दबिश में संदिग्ध घरों एवं स्थानों से कच्ची शराब प्लास्टिक के पाउचों में और लहन प्लास्टिक की थैलियों में लहन बरामद की।

डीईओ राजवीर सिंह ने बताया कि सभी आबकारी निरीक्षकों द्वारा लगातार  अपने-अपने क्षेत्रो में कार्य कर रहे है, जिससे किसी प्रकार की अवैध मदिरा की बिक्री न होने पाये। इस प्रकार जनपद में दबिश के दौरान जनपद में कुल 12 अभियोगो को पंजीकृत किया गया। 265 लीटर अवैध शराब और 3250 किग्रा बरामद की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments