Breaking

रविवार, 5 नवंबर 2023

मोहाली के अंसल एपीआई में डीवी हॉस्पिटल का हुआ शुभारंभ

गिलको ग्रुप के एमडी रंजीत सिंह गिल ने फीता काटकर किया शुभारंभ

मोहाली (05 नवम्बर) : खरड़ -  लांडरा सड़क पर सेक्टर 114 स्थित अंसल एपीआई में आज डीवी हॉस्पिटल का शुभारंभ हुआ । यह हॉस्पिटल रियायती दरों पर रोगियों के इलाज करने के लिए प्रतिबद्ध है । गिलको ग्रुप के एमडी रंजीत सिंह ने फीता काटकर इस हॉस्पिटल का उद्घाटन किया । उद्घाटन के पश्चात उन्होंने हॉस्पिटल की टीम को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह हॉस्पिटल हमारी आशाओं पर खरा उतरेगा अर्थात यहाँ मरीजों का शोषण नहीं किया जाएगा । साथ ही गरीब मरीजों को विशेष रियायत पर इलाज़ उपलब्ध कराएगा ।

हॉस्पिटल के निदेशक डॉ0 डीएन झा ने कहा कि वे पिछले चार वर्षों से शिवालिक सिटी में अपनी सेवा दे रहे थे, लेकिन कम जगह होने के कारण वे ज्यादा मरीजों का इलाज नहीं कर पाते थे । अब इस जगह पर कई चिकित्सा  सुविधाओं के साथ वे अपना कार्य जारी रखेंगे । आगे उन्होंने बताया कि वे पूर्व से ही गरीब मरीजों का ईलाज नाम मात्र के शुल्क में या जरूरत पड़ने पर निःशुल्क भी करते रहे हैं । यह सुविधा इस नए हॉस्पिटल में भी उपलब्ध होगी ।

ज्ञात हो कि डॉ डीएन झा भारतीय सेना में कर्नल के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं । साथ ही वर्तमान में वे एक चिकित्सक के साथ साथ एक सफल समाजसेवी व उद्यमी भी हैं । वे एक दवाई निर्माता कंपनी के एमडी एवं अच्छे बिल्डर के रूप में भी जाने जाते हैं । 

डीवी हॉस्पिटल के एक अन्य निदेशक डॉ विशाल यादव ने हॉस्पिटल की सुविधाओंके के बारे में बताते हुए कहा कि वर्तमान में यहाँ फार्मेसी, एक्सरे, ईसीजी, पैथोलॉजी, माइनर ओटी, कुछ विशेषज्ञ चिकित्सक आदि उपलब्ध हैं । आने वाले समय में अल्ट्रासाउंड, स्त्री रोग विशेषज्ञ, बालरोग विशेषज्ञ, प्लास्टिक सर्जरी आदि की सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी । साथ ही आयुष्मान भारत, सीजीएचएस, मेडिक्लेम बीमा आदि सुविधाओं का भी विस्तार आने वाले दिनों में किया जाएगा । ज्ञात हो कि डॉ यादव भी भारतीय सेना में कर्नल के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments