Breaking

गुरुवार, 30 नवंबर 2023

प्रभारी डीएम के अध्यक्षता में हुई परीक्षा केंद्र निर्धारण बैठक, आपत्तियों पर हुआ मंथन

लखीमपुर खीरी 30 नवंबर। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारियों को अंजाम देना शुरु कर दिया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश की ओर से आयोजित 2024 की हाईस्कूल व इंटर परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र निर्धारण ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों के संबंध में प्रभारी डीएम अनिल कुमार सिंह ने सभी उप जिला अधिकारियों संग बैठक की, प्राप्त आपत्तियों के निस्तारण के संबंधित को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रभारी डीएम ने
हाईस्कूल व इंटर परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र निर्धारण ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों के संबंध में जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्राप्त सभी 76 आपत्तियों के संबंध में एसडीएम स्थलीय भ्रमण कर अपनी सुस्पष्ट आख्या दें। इसके बाद दर्ज आपत्तियों पर विचार कर उनका निस्तारण किया जाएगा। इसके बाद केंद्रों का अंतिम रूप से निर्धारण हेतु प्रस्ताव परिषद को भेजा जाएगा। 

डीआईओएस डॉ महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि
बोर्ड परीक्षा केंद्र के संबंध में अंतिम दिन तक आई 76 आपत्तियां प्राप्त हुई। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र से दूरी कम करने के लिए 13 आपत्तियां, केंद्र बनाने के लिए 38 आपत्तियां और केंद्र काटने के लिए 07 आपत्तियां प्राप्त हुई है। 

बताते चलें कि जिले में इस बार पिछले वर्ष के मुकाबले बारहवीं कक्षा में छात्रों की संख्या कम हुई है। इसी के चलते इस बार पिछले वर्ष के मुकाबले केंद्रों की संख्या कम की गई है। इस वर्ष  दसवीं व बारहवी में 96558 छात्र पंजीकृत है। इनमें  दसवीं में 52735 छात्र पंजीकृत है। जबकि 12वीं में 48823 छात्र पंजीकृत है। बैठक में सभी उप जिला मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी, जिला समिति के सभी नामित सदस्य मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments