Breaking

सोमवार, 9 अक्तूबर 2023

लखीमपुर दशहरे मेले की अवधी शाम को संजोएंगी अवधी लोकगायिका संजोली पांडेय

नगर पालिका परिषद अध्यक्ष डॉ इरा श्रीवास्तव की अध्यक्षता में भारतीय अवधी समाज ने संपन्न की महत्वपूर्ण तैयारी बैठक

लखीमपुर। सुविख्यात दशहरा मेला लखीमपुर को दिव्य व भव्य बनाने की तैयारियां जोरों पर हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में गत शाम एक महत्वपूर्ण बैठक नगर पालिका परिषद अध्यक्ष ड़ॉ इरा श्रीवास्तव की अध्यक्षता में भारतीय अवधी समाज के महासचिव डॉ पी के गुप्ता के आवास पर संपन्न की गयी। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस बार अवध संध्या कार्यक्रम में अवधी लोकगायिका संजोली पांडेय अपनी सुरमयी प्रस्तुति से अवधी शाम को सुसज्जित करेंगी।
उल्लेखनीय है कि साहित्यिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, शैक्षिक आदि विषयक विविध कार्यक्रमों, रामलीला मंचन से प्रदेश स्तर पर अमिट छाप छोड़ने वाले इस ऐतिहासिक दशहरा मेले को भव्य व दिव्य रूप देने के लिए नगर पालिका परिषद एवं नगर के सेवियों ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इसके लिए नगर के समाज सेवियों एवं पालिका स्टाफ ने नगर पालिका अध्यक्ष डॉ इरा श्रीवास्तव की अगुवाई एक विस्तृत रूपरेखा बनाकर कार्ययोजना तैयार कर ली है। तैयारियों के तहत अलग अलग टीम बनाकर मूर्त रूप देने के लिए क्रियान्वित किया जा रहा है। इसी कड़ी में गत शाम भारतीय अवधी समाज की एक महत्वपूर्ण तैयारी बैठक संपन्न की गई। बैठक का संचालन समाज के महासचिव डॉ पी के गुप्ता ने किया। बैठक की अध्यक्षता कर रही भारतीय अवधी समाज की अध्यक्ष, न.पा.प. अध्यक्ष डॉ इरा श्रीवास्तव ने अवधी समाज के सदस्यों से पूर्ण सहयोग प्रदान करने की अपील की। इससे पूर्व, दशहरा मेले के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में 5 नवंबर, रविवार को अवध संध्या कार्यक्रम में प्रख्यात अवधी लोक गायिका संजोली पांडेय एवं उनकी टीम के प्रस्तुतिकरण का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। 

इस तैयारी बैठक में भारतीय अवधी समाज के हरि प्रकाश त्रिपाठी, विशेष शर्मा, अफसर हुसैन, कौशल वर्मा, इमरान हुसैन, रेणुका टण्डन, रीना गुप्ता, मधु गुप्ता, उमा पितरिया, कोमल गुप्ता आदि सदस्य सक्रिय रूप से उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments