Breaking

बुधवार, 9 अगस्त 2023

कलेक्ट्रेट में डीएम खीरी ने दिलाई "अमृतकाल के पंच प्रण" की शपथ, जिले भर में लिया गया पंच-प्रण

लखीमपुर खीरी 09 अगस्त। आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत जिलेभर में उत्साहपूर्वक आयोजित किये जा रहे कार्यक्रम 'मेरी माटी मेरा देश' एवं 'हर घर तिरंगा अभियान' के क्रम में बुधवार को जिले भर में अमृत काल के पंचप्रण की शपथ दिलाई गई।

कलेक्ट्रेट में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, विकास भवन में सीडीओ अनिल कुमार सिंह, पुलिस लाइंस में एसपी गणेश प्रसाद साहा ने पंचप्रण की शपथ दिलाई। पूरे जिले भर में सभी सरकारी, अर्ध सरकारी एवं निजी संस्थाओं, विद्यालयों में पंच प्रण की शपथ ली गई।

          ● लखीमपुर नगर पालिका परिषद
डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को अधिकारी कर्मचारियों को अमृत काल के पंच-प्रण की शपथ दिलाई। डीएम ने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अमृत काल के पंचप्रण विकसित भारत का लक्ष्य, गुलामी के हर अंश से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता और नागरिको में कर्तव्य की भावना की शपथ दिलाई। शपथ कार्यक्रम में सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह, एसडीएम विधेश, राजीव निगम, अश्वनी कुमार सिंह, डीएसओ अंजनी कुमार सिंह, डीपीओ संजय कुमार निगम, प्रशासनिक अधिकारी खुशाल सिंह, सुधीर सोनी, सुरेश कुमार, मो. सलीम, सहित बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट कर्मी मौजूद रहे।

जिला पुरूष चिकित्सालय के डॉक्टर्स एवं कर्मचारियों ने लिया पंच प्रण
डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देशन में जनपद के सभी सरकारी, अर्ध सरकारी, परिषदीय एवं माध्यमिक विद्यालयो पर संबंधित कार्यालयाध्यक्ष ने उपस्थित समस्त अधीनस्थ अधिकारी और कर्मचारीगणों, विद्यार्थियों को अमृत काल के पंचप्रण 1- विकसित भारत का लक्ष्य, 2- गुलामी के हर अंश से मुक्ति, 3- अपनी विरासत पर गर्व 4- एकता और एकजुटता, 5- नागरिकों के कर्तव्य का भाव, की शपथ दिलाई गई। इसके साथ ही शपथ लेते हुए फोटो और वीडियो भी भारत सरकार की बेवसाइट पर भी अपलोड किए गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments