Breaking

गुरुवार, 3 अगस्त 2023

नोएडा / साधु का अर्थ आश्रम बनाना नहीं , जो राम की साधना में लीन रहे वही साधु - जगतगुरु

 नोएडा श्री हनुमान सेवा न्यास और श्रीराम राज फाउंडेशन द्वारा जगतगुरु रामभद्राचार्य द्वारा नोएडा स्टेडियम में संचालित श्री रामकथा का छठवाँ दिन श्याम 6 बजे से प्रारंभ हुआ । 
मीडिया प्रभारी अवनीश सिंह ने बताया कि कथा के दौरान आज जगतगुरु के अस्थायी आवास पर बागेश्वर पीठ के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पदार्पण हुआ और उन्होंने अपने गुरु को दण्डवत प्रणाम कर आशीर्वाद लिया इसलिए कथा में जगतगुरु का अल्प विलंब से मंच पर आना हुआ 
मंच पर आज भजन गायकों द्वारा हनुमान स्तुति का वंदन किया गया , उसके पश्चात पूर्व मंत्री मदन सिंह चौहान और नवाब सिंह नागर द्वारा श्री राम कथा पर श्रद्धालुओं का उद्बोधित किया गया । कथा के बीच में आज छठवें दिन नोएडा से सांसद महेश शर्मा का आगमन हुआ ।
जगतगुरु के मंच पर उपस्थित होने के पश्चात श्री राम कथा का वर्णन प्रारंभ हुआ जिसमें  कथा का वर्णन करते हुए आज के साधुओं पर कहा की बड़े बड़े आश्रम बनाना साधुओ का काम नहीं बल्कि राम की साधना में लीन रहे वही साधु है ।
आज जगतगुरु के आँखों में आंसुओं का सैलाब उमड़ गया जब वे राम सीता के विरह की व्यथा कहने लगे ।
खचाखच भरे पंडाल में श्रोता भी क्रंदन की धारा में बहने लगे । श्री राम के रूप की व्याख्या करते समय जगतगुरु ने बताया की राम से सुंदर व्यक्ति और व्यक्तित्व की परिकल्पना इस ब्रह्मांड में मुश्किल है ।
कथा के सातवें दिन उम्मीद है की श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ेगी और धीरे धीरे नोएडा राम मय हो रहा है और ५ तक नोएडा की धरती अयोध्या जैसी राममय हो जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments