Breaking

सोमवार, 7 अगस्त 2023

मेरी माटी मेरा देश : डीएम ने अभियान के क्रियान्वयन की ली तैयारी बैठक, दिए निर्देश

● लक्ष्य का 70 फ़ीसदी झंडा (तिरंगा) बनकर तैयार

लखीमपुर खीरी 07 अगस्त। आजादी के अमृत महोत्सव पर "मेरी माटी मेरा देश" कार्यक्रम के तहत डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने जिलेभर में नगरीय एवं ग्राम स्तर पर होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारी की कलेक्ट्रेट सभागार में गहन समीक्षा की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने वसुधा वंदन और शिलाफलकम के महत्व पर बल दिया। इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य उन सभी वीरों के प्रति अपना हार्दिक भाव व्यक्त करना है जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। डीएम ने कहा कि जन भागीदारी सुनिश्चित करते हुए इस कार्यक्रम को उत्साह, उल्लास, उमंग से मनाया जाए। साथ ही जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों से इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शामिल होने का अनुरोध किया।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि वीरों को श्रद्धांजलि के रूप में शिलाफलकम स्थापित करना, मिट्टी का नमन और वीरों का वंदन; मेरी माटी मेरा देश अभियान के प्रमुख घटक हैं। उन्होंने कहा कि इस साल भी हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन इसे मेरी माटी मेरा देश के एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में मनाया जाएगा।

डीएम के पूछने पर जिला स्तर पर नामित नोडल अधिकारी डीपीआरओ सौम्यशील ने बताया कि "हर घर तिरंगा अभियान" के तहत जनपद खीरी को शासन से आवंटित लक्ष्य के सापेक्ष 70 फ़ीसदी झंडे बनकर तैयार है। शेष पर काम युद्ध स्तर पर जारी है।उन्होंने ग्राम पंचायत स्तर पर स्थापित होने वाले शिलाफलकम की उपलब्धता भी सुनिश्चित करा दी गई। उन्होंने बताया कि प्रस्तावित रूपरेखा के अनुसार आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। बैठक में डीएफओ संजय विश्वाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संतोष गुप्ता, डीपीआरओ सौम्यशील, डीसी एनआरएलएम राजेंद्र श्रीवास सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments