Breaking

बुधवार, 3 अप्रैल 2024

उत्तर प्रदेश के सिपाही ने मुख्तार अंसारी की मौत पर लगाया ऐसा स्टेटस मच गया बवाल

लखनऊ में यूपी पुलिस के कॉन्स्टेबल फयाज खान ने माफिया मुख्तार अंसारी के समर्थन में अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाकर शेयर कर दिया. फयाज के स्टेटस में मुख्तार अंसारी को 'शेर- ए-पूर्वांचल' की उपाधि देकर अलविदा लिखा गया था. इस बीच किसी ने कॉन्स्टेबल के व्हाट्सएप स्टेटस का स्क्रीनशॉट लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. जिसके बाद सीनियर अधिकारी हरकत में आ गए. मामले में डीसीपी उत्तरी ने कॉन्स्टेबल फयाज खान के सस्पेंशन की परमिशन के लिए चुनाव आयोग को पत्र भेज दिया है. DCP ने बताया कि कॉन्स्टेबल द्वारा पुलिस नियमावली का उल्लंघन किया गया है. वह राजधानी के थाना बीकेटी में तैनात है. माना जा रहा है कि जल्द ही कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया जाएगा. न्यायपालिका पर उठाए सवाल 
सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है जानकारी के मुताबिक, कॉन्स्टेबल फयाज खान ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर दो स्टेटस लगाए थे. इसमें एक स्टेटस में लिखा था- "जिंदा रहेगा वो तो दिलों में अवाम के, ऐ दिल ना उसकी मौत पे रंजो मलाल कर. हिम्मत नहीं थी सामने आकर लड़े कोई धोखे से मारा शेर को पिंजरे में डालकर. अलविदा शेर-ए- पूर्वांचल मुख्तार अंसारी."वहीं, एक अन्य व्हाट्सएप स्टेटस में लिखा था- "शेर की खुराहट से जिनके आका बाप दादा की पैंट गीली हो जाती थी, वो आज बाबा की माया के नारे लगा रहे हैं."
इन दोनों ही स्टेटस के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसपर लखनऊ उत्तरी के डीसीपी ने संज्ञान लिया. डीसीपी अभिजीत आर शंकर ने कहा कि हमने सबूतों के साथ रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी है. अगर वे इसे स्वीकार करते हैं तो हम कॉन्स्टेबल के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. उन्होंने बताया कि SHO बीकेटी के द्वारा भेजी गई आख्या से स्पष्ट हो रहा है कि कॉन्स्टेबल फयाज खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस सोशल मीडिया पॉलिसी और 1991 नियमों का उल्लंघन किया गया है. ऐसे में कॉन्स्टेबल फयाज खान के सस्पेंशन (निलंबन) की परमिशन के लिए चुनाव आयोग को पत्र भेज दिया गया है. चुनाव आयोग द्वारा परमिशन देने पर कॉन्स्टेबल फयाज खान को सस्पेंड किया जाएगा. वहीं, सोशल मीडिया पर भी यूजर्स ने फयाज के स्टेटस के स्क्रीनशॉट डीजीपी और यूपी पुलिस टैग कर कार्रवाई की मांग की है. जिसपर अब पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Comments